scorecardresearch
 

पंचायत आजतक 2021: BJP के कारण राहुल गांधी जनेऊ दिखा रहे, अखिलेश यादव गंगा में डुबकी लगा रहे - बोले केशव मौर्य

Panchayat Aaj Tak Uttar Pradesh 2021: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा पहले विपक्षी दल यह कहकर तंज कसते थे कि राम लला हम आएंगे, तारीख नहीं बताएंगे. लेकिन अब हमने तारीख बता दी है. अब उनको चलकर कारसेवा करनी चाहिए.

X
पंचायत आज तक उत्तर प्रदेश 2021: केशव प्रसाद मौर्य
पंचायत आज तक उत्तर प्रदेश 2021: केशव प्रसाद मौर्य
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केशव मौर्य बोले राहुल को पहले कभी जनेऊ दिखाते नहीं देखा
  • मौर्य ने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर बन रहा है

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी, अखिलेश यादव पर आरोप लगाया है कि वे हिंदुवादी नेता होने का दिखावा करते हैं. 'पंचायत आजतक' कार्यक्रम में इंटरव्यू के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी के जनेऊ दिखाने और अखिलेश यादव के डुबकी लगाने पर तंज कसा.

'पंचायत आजतक' कार्यक्रम में केशव प्रसाद मौर्य से अयोध्या, राम मंदिर निर्माण पर सवाल किया गया था. इसके जवाब में मौर्य ने कहा कि वह खुद राम जन्म भूमि आंदोलन के सिपाही रहे हैं. उन्होंने कहा कि रामलला का भव्य मंदिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बन रहा है और यह मोदी हैं इसलिए मुमकिन हुआ है.

उन्होंने कहा कि पहले विपक्षी दल तंज कसते थे कि राम लला हम आएंगे, तारीख नहीं बताएंगे. लेकिन अब हमने तारीख बता दी है. अब उनको चलकर कारसेवा करनी चाहिए. लेकिन अब वे (विपक्षी नेता) नहीं बोलेंगे.

राहुल-अखिलेश को घेरा

आगे राहुल गांधी पर तंज कसते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'क्या आपने बीजेपी की सरकार बनने से पहले कभी राहुल गांधी को जनेऊ दिखाते हुए देखा था? क्या उनको पहले कभी बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने जाते देखा था? '

मौर्य ने आगे कहा, 'साल 2013 की बात है. अखिलेश यादव की सरकार थी. मैं उस वक्त विधायक था. प्रयागराज में कुंभ का मेला चल रहा था. वह डुबकी लगाने नहीं गए थे. लेकिन बीजेपी की सरकार बनी तो उन्हें प्रयागराज भी जाना पड़ा, हरिद्वार भी जाना पड़ा.' मौर्य बोले, 'इनको समझ आ गया है कि मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति के आधार पर अब प्रदेश, देश की जनता को गुमराह नहीं किया जा सकता.'

पढ़ें - पंचायत आज तक 2021: केंद्र में राहुल, यूपी में अखिलेश होते तो कोरोना काल में मटियामेट हो जाताः केशव मौर्य

यूपी के डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि जब विपक्षी नेता कहते हैं कि हिंदुत्व किसी की बपौती नहीं है, तो यही बीजेपी की जीत है. हम भी तो यही कहते हैं. हम चाहते हैं कि अब विपक्षी नेता रामलला के दर्शन करें, कुंभ नहाएं. मौर्य ने कहा कि विपक्षी पार्टी हिंदू होने का दिखावा करती हैं इसका पता इसी बात से चल जाता है कि राहुल को जनेऊ दिखाना पड़ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें