scorecardresearch
 

Baghpat Election result: जयंत के गढ़ बड़ौत में BJP की 315 वोटों से जीत, जानें छपरौली का रिजल्‍ट

Baghpat Election result 2022: उत्‍तर प्रदेश के चुनाव में पहले फेज में बागपत जिले में चुनाव हुआ. इस जिले में 3 विधानसभा सीट हैं. 2017 में ये तीनों ही सीटें बीजेपी के खाते में गई थी. बड़ौत सीट को बीजेपी ने जीत लिया है.

X
Jayant choudhary Jayant choudhary
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बड़ौत में बीजेपी ने दो सीटें जीतीं
  • बागपत में कुल मिलाकर 3 विधानसभा सीट

बागपत में कुल मिलाकर तीन विधानसभा सीट हैं. यहां की तीन सीटों में से दो पर बीजेपी ने कब्‍जा किया. जयंत चौधरी के प्रभाव वाली मानी जाती है. देश के पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि छपरौली विधानसभा पर हालांकि राष्‍ट्रीय लोकदल के अजय कुमार ने जीत दर्ज की. इस सीट से जयंत चौधरी के पिता अजीत सिंह इस विधानसभा पर लगातार जीते. वहीं चौधरी चरण छपरौली की बदौलत ही भारत के गृह मंत्री और प्रधानमंत्री भी बने थे. चौधरी चरण सिंह ने इस क्षेत्र में ऐसी छाप छोड़ी की उनके बाद इस सीट पर छोटे चौधरी अजित सिंह ने लगातार जीत दर्ज की. इस सीट से चौधरी परिवार के नाम पर चुनाव लड़ने वाला शख्स ही लगातार जीतता रहा, जो इस बार भी नजर आया. 

बागपत में हैं तीन विधानसभा सीट 

बड़ौत विधानसभा चुनाव रिजल्‍ट 2022 (Baraut Assembly Election result 2022): इस सीट से बीजेपी के कृष्‍ण पाल मलिक, बीएसपी के अंकित शर्मा, राष्‍ट्रीय लोकदल के जयवीर, कांग्रेस के राहुल कुमार, आप के सुधीर मैदान में थे. 2017 में इस सीट को बीजेपी के कृष्‍ण पाल मलिक ने अपने नाम किया था. 

2022 का रिजल्‍ट: बीजेपी के कृष्‍ण पाल मलिक ने बड़ौत में राष्‍ट्रीय लोकदल के जयवीर को 315 वोटों से हराया. 

बागपत विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 (Baghpat Assembly Election result 2022): यहां से बीजेपी के योगेश धामा, RLD के मोहम्‍मद अहमद हमीद, AAP के नवीन कुमार, बीएसपी के अरुण कसाना, कांग्रेस के अनिल चुनावी मुकाबले में हैं. 2017 में इस सीट को बीजेपी के योगेश धामा ने जीता. 

2022 का रिजल्‍ट: बीजेपी के योगेश धामा ने राष्‍ट्रीय लोकदल मोहम्‍मद अहमद हमीद को 6733 वोटों से मात दी. 

छपरौली विधानसभा रिजल्‍ट 2022 (Chhaprauli  Vidhansabha Result 2022): छपरौली से बीजेपी के साहेंदर सिंह रामला, कांग्रेस के मोहम्‍मद यूनुस, RLD के अजय कुमार, आप के डॉ राजेंद्र कुमार मैदान में हैं. 2017 में इस सीट को साहेंदर सिह रामला (Sahender Singh Ramala) ने जीता था. 

2022 का रिजल्‍ट: राष्‍ट्रीय लोकदल के अजय कुमार ने बीजेपी के साहेंदर को 29508 वोटों से मात दी.  

कैसा रहा वोटिंग पैटर्न

बात वोटिंग की जाए तो सबसे ज्‍यादा 67.58 % वोटिंग बागपत (Baghpat) में हुई. बड़ौत में 64.53%, छपरौली में 62.56% वोटिंग हुई. शुरुआती रूझानों में बागपत की तीनों सीटों पर बीजेपी ने बढ़त बना ली है.     

बागपत में लाठीचार्ज 

बागपत में काउंटिंग स्थल के बाहर हंगामा कर रहे आरएलडी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया गया. जिसके बाद गुस्साए कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर जमकर पथराव किया . एसपी बागपत नीरज कुमार की मानें तो कई पुलिसकर्मी पथराव में घायल हुए हैं.  जिनका मेडिकल कराया जा रहा है. साथ ही पुलिस लाठी चार्ज में कई आरएलडी कार्यकर्ताओ को भी हल्की चोटें आई है. फिलहाल एसपी बागपत और डीएम बागपत ने हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर घर वापस भेज दिया है.  बागपत एसपी नीरज कुमार जदोंन ने बताया कि लाठीचार्ज और पथराव की वीडियो ग्राफीी की गई है. जिसके आधार पर हंगामा बवाल करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी . 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें