scorecardresearch
 

क्या प्रियंका गांधी के एक्टिव होने से सपा को नुकसान? अखिलेश बोले- बीजेपी और कांग्रेस के रास्ते एक

Akhilesh yadav rath yatra: विजय रथ यात्रा के दौरान आजतक को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी की सक्रियता से लेकर चाचा शिवपाल की रथयात्रा तक, हर पहलू पर बात की.

अखिलेश यादव (फाइल फोटो) अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी पर हमलावर हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश
  • कहा- कांग्रेस और बीजेपी की नीतियां एक

यूपी में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मथुरा से सामाजिक परिवर्तन यात्रा पर निकले हैं तो वहीं, अखिलेश यादव भी समाजवादी विजय रथ पर निकल गए हैं. विजय रथ यात्रा के दौरान आजतक को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी की सक्रियता से लेकर चाचा शिवपाल की रथयात्रा तक, हर पहलू पर बात की.

यूपी में प्रियंका गांधी के एक्टिव होने से क्या सपा का नुकसान होगा? इस सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि किसी के एक्टिव होने से सपा का नुकसान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस, दोनों में कितना फर्क है, नीतियां एक हैं. यानी बीजेपी और कांग्रेस को एक जैसा बताकर अखिलेश ने ये कहने का प्रयास किया कि प्रियंका गांधी सक्रियता से चुनाव में सपा पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.

चाचा शिवपाल की रथयात्रा पर कहा- बोलेंगे तो बीजेपी के खिलाफ ही

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल की रथयात्रा से संबंधित सवाल पर कहा कि वे भी बोलेंगे तो बीजेपी के खिलाफ ही. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बड़ा प्रदेश है. यहां सभी राजनीतिक दलों को काम करने की जरूरत है. हमने पहले भी बड़े दलों से गठबंधन किया लेकिन परिणाम नहीं आए. नेताजी हमारे पिताजी भी हैं और हम सब के बड़े नेता हैं. उन्होंने हमें राजनीति में रास्ता दिखाने का काम किया है.

अखिलेश यादव ने केंद्र की सरकार पर हमला करते हुए ये भी कहा कि हवाई जहाज बिक गए, जहां हवाई जहाज खड़े होते हैं वह हवाई अड्डा बिक गया, जहां पानी के जहाज लगते हैं, वह पोर्ट बिक गया और हो सकता है आने वाले समय में सरकार भी आउटसोर्स हो जाए.

परेशान है यूपी की जनता

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि जनता बीजेपी से परेशान है. इसी कानपुर में बेड नहीं मिला. दवा नहीं मिली, स्ट्रेचर नहीं मिली. लोगों की बड़े पैमाने पर जान चली गई. उन्होंने कहा कि समय आने पर आपको पता चल जाएगा कि क्षेत्रीय दलों से पार्टी का गठबंधन होगा. गंगा से लेकर यमुना तक समाजवादी विजय रथ चलेगा. हम जनता का सहयोग और समर्थन लेने के लिए हम निकले हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश को धोखा मिला है. यही गंगा जमुना के बीच का इलाका है. जहां सबसे ज्यादा खुशहाली होनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि यह प्रदेश हमारा किसानों का प्रदेश है लेकिन किसानों पर अत्याचार हो रहा है. उन्होंने कहा कि उनसे कहा गया है आय दोगुनी होगी लेकिन उनकी आय छीन ली गई. आज धान खड़ा हुआ है लेकिन उसकी पैदावार की कीमत नहीं मिल रही. किसानों को गाड़ियों से कुचल दिया गया उनकी जान ले ली गई.

टायरों से संविधान कुचल देगी बीजेपी

अखिलेश यादव ने किसानों के मसले को लेकर बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपी से अगर बीजेपी को नहीं हटाया गया तो ये उन्हीं टायरों से संविधान को कुचल देंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि गंगा जमुनी तहजीब बचे जो हमारी पहचान है. सभी धर्म के लोग एक साथ प्रेमभाव से रहें. उसको बचाने के लिए ये यात्रा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का नवनिर्माण हो, उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर जाए, ये समाजवादी पार्टी की विजय यात्रा इसीलिए है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें