scorecardresearch
 

तमिलनाडु: वो ईंट जिसने खड़ी की DMK की बड़ी जीत की इमारत

उदयनिधि ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और चेपॉक सीट से 68,880 वोटों से जीत हासिल की. DMK यूथ विंग सेक्रेटरी उदयनिधि ने जीत के बाद पिता स्टालिन को रविवार को ये ईंट सौंपी. 

उदयनिधि हर जगह AIADMK-BJP के झूठे वादों के सबूत के तौर पर दिखाते थे ये ईंट. (फोटो-ट्विटर) उदयनिधि हर जगह AIADMK-BJP के झूठे वादों के सबूत के तौर पर दिखाते थे ये ईंट. (फोटो-ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AIADMK-BJP के झूठे वादों के सबूत के तौर पर दिखाते थे ये ईंट  
  • दस साल बाद DMK की तमिलनाडु की सत्ता में वापसी
  • उदयनिधि ने जीत के बाद पिता स्टालिन को ये ईंट सौंपी

द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) की दस साल बाद तमिलनाडु की सत्ता में वापसी हुई. डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन के बेटे और द्रविड़ राजनीति के दिग्गज दिवंगत एम करुणानिधि के पोते उदयनिधि स्टालिन ने अपने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान एक ईंट को AIADMK-BJP गठबंधन पर वार करने के लिए हथियार बनाया था. उदयनिधि हर रैली में AIADMK-BJP की ओर से तमिलनाडु की जनता से किए गए झूठे वादों की पहचान के तौर पर इस ईंट को दिखाते थे.

उदयनिधि ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और चेपॉक सीट से 68,880 वोटों से जीत हासिल की. DMK यूथ विंग सेक्रेटरी उदयनिधि ने जीत के बाद पिता स्टालिन को रविवार को ये ईंट सौंपी. इस ईंट पर AIIMS लिखा है. DMK यूथ विंग के नेता उदयनिधि रैलियों में कहते थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदुरै में एम्स बनाने का वादा किया था. उदयनिधि कहते थे कि उस वादे की सच्चाई सिर्फ शिलान्यास पत्थर के सिवा कुछ नहीं है और जिस आधुनिक अस्पताल का वादा किया गया था वो कहीं नहीं दिखता. 

उदयनिधि ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और चेपॉक सीट से 68,880 वोटों से जीत हासिल की. DMK यूथ विंग सेक्रेटरी उदयनिधि ने जीत के बाद पिता स्टालिन को रविवार को ये ईंट सौंपी. 

इस साल मार्च में उदयनिधि के खिलाफ बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी. शिकायत में कहा गया कि उदयनिधि ने मदुरै में प्रस्तावित AIIMS कैम्पस से ईंट चुरा ली. दरअसल, उदयनिधि की ओर से मदुरै के सत्तूर में एक रैली में पहली बार ये ईंट दिखाने के तीन दिन बाद पुलिस में यह शिकायत दर्ज की गई थी. इस रैली में उदयनिधि ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी को जमकर निशाना बनाया था.  

उदयनिधि का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें उन्हें मजाकिया लहजे में कहते सुना जा सकता था कि “मैं अपने साथ AIIMS अस्पताल लाया हूं.”  फिर वो अपने प्रचार वाहन से ही ये कहते वीडियो में दिखे कि “आवंटित 250 एकड़ जमीन में ईंटें पड़ी हैं. एक मेरे पास है. AIADMK और BJP ने तीन साल में इमारत के निर्माण के लिए क्या किया?” 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें