scorecardresearch
 

राहुल ने मोदी को गुजरात मॉडल, जासूसी प्रकरण पर घेरा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को गुजरात मॉडल और महिला जासूसी प्रकरण पर घेरते हुए कहा कि उन्हें सत्ता की चाबी सौंपने के नतीजे अच्छे नहीं होंगे.

राहुल गांधी राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को गुजरात मॉडल और महिला जासूसी प्रकरण पर घेरते हुए कहा कि उन्हें सत्ता की चाबी सौंपने के नतीजे अच्छे नहीं होंगे.

राहुल ने जालौन और सीतापुर में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं में कहा कि मोदी गुजरात मॉडल के हवाई किले बांध रहे हैं. लेकिन उन्होंने अडाणी समूह को किसानों की 45 हजार एकड़ जमीन एक रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से दे दी. उस पर एक भी उद्योग नहीं लगा और अडाणी ने उस जमीन को आठ रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से बेच दी. यह है मोदी का गुजरात मॉडल.

उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं कि हमको देश का चौकीदार बना दो, देश की चाबी हमको सौंप दो. अगर देश की चाबी उन्हें दे दी गई तो वह अडाणी की तरह किसी एक उद्योगपति को फिर बढ़ावा दे देंगे, जबकि कांग्रेस की सोच है कि एक नहीं अनेक उद्योगपति पैदा किए जाएं. राहुल ने कहा कि मोदी गुजरात में महिलाओं के फोन टेप करवाते हैं. महिलाओं को इज्जत चाहिए, जब उन्हें इज्जत मिलेगी तो देश आगे बढ़ेगा.

औरतों की इज्‍जत नहीं करती गुजरात सरकार
मोदी महिलाओं को सम्मान देने के बड़े-बड़े दावे करते हैं. सच्‍चाई यह है कि मोदी की गुजरात सरकार औरतों की इज्जत नहीं करती. यही वजह है कि वह महिलाओं की फोन पर बातचीत को टेप करवाती है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की सोच है कि गरीब का बच्चा गरीब ही रहे, किसान का बच्चा खेती ही करे और रिक्शाचालक का बच्चा रिक्शा ही चलाए. वहीं कांग्रेस चाहती है कि गरीब का बच्चा डॉक्टर बने, इंजीनियर बने, विदेश में पढ़े और अंग्रेजी सीखे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें