scorecardresearch
 

राज ठाकरे के बयान पर उद्धव ने कहा- शेर का बच्चा हूं, बिल्ली का नहीं

लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आते जा रहे हैं नेताओं के बीच जुबानी जंग बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में महाराष्ट्र के दो कद्दावर नेता राज और उद्धव ठाकरे कहां पीछे रहने वाले थे. सोमवार को राज ठाकरे ने पुणे में आयोजित एक चुनावी सभा में शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे और उद्धव को निशाना बनाया था. अब राज के इस हमले का करारा जवाब दिया है उद्धव ने.

फाइल फोटो: उद्धव ठाकरे फाइल फोटो: उद्धव ठाकरे

लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आते जा रहे हैं नेताओं के बीच जुबानी जंग बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में राज और उद्धव ठाकरे कहां पीछे रहने वाले थे. सोमवार को राज ठाकरे ने पुणे में आयोजित एक चुनावी सभा में शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे और उद्धव को निशाना बनाया था. राज ने कहा था कि शिवसेना प्रमुख बालासाहब के निधन के बाद बीजेपी के बड़े नेता नितिन गडकरी और गोपीनाथ मुंडे लगातार उनसे संपर्क में थे लेकिन उद्धव के विरोध के कारण वो बीजेपी से जुड़ नहीं पाए.

राज ठाकरे के इस हमले का उद्धव ने भी करारा जवाब दिया है. शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में उद्धव ने कहा कि जो शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे का नहीं हुआ वो किसी और का क्या होगा. राज ठाकरे के ‘इस बार शिवसेना को औकात दिखा दूंगा’ वाले बयान को साफ तौर पर स्वीकार करते हुए उद्धव ने कहा कि राज को जो भी औकात दिखाना है दिखा सकते हैं. उद्धव ने कहा 'हम शेर के बच्चे हैं बिल्ली के नहीं'.

उद्धव ने राज के बालासाहब ठाकरे की समाधी वाले बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उद्धव ने कहा कि बालासाहब की समाधी स्थल पर लालकृष्ण आडवाणी और शरद पवार तक आए लेकिन राज नहीं आए जबकि उनका घर समाधी स्थल के बिल्कुल पास है. उद्धव ने राज ठाकरे का जवाब देते हुए कहा कि हमने कोई भूखंड नहीं बेचे हैं लेकिन अगर कोई साबित कर देगा तो हम राजनीति छोड़ देंगे और बिल्डरबाजी कौन करता है ये सभी जानते हैं. उद्धव ने कहा 'लोग कहते हैं कि हम रीजनल पार्टी हैं लेकिन ओरिजनल हैं.'

जिस तरह से उद्धव ने राज ठाकरे को खरी खोटी सुनाई है अब ये देखना होगा कि इस चुनाव के मौसम में दो भाइयों के बीच चल रही जुबानी जंग और क्या-क्या रंग दिखाती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें