scorecardresearch
 

अमेठी में गरजे अरविंद केजरीवाल, बोले- नरेंद्र मोदी और राहुल का हारना देशहित में जरूरी

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक ही तीर से बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने कहा कि मोदी और राहुल का हारना देशहित में है.

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक ही तीर से बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने कहा कि मोदी और राहुल का हारना देशहित में जरूरी है.

अपनी पार्टी के प्रत्याशी कुमार विश्वास के समर्थन में आए केजरीवाल ने कहा कि अमेठी से राहुल गांधी और काशी से नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि अमेठी में हर तरफ भ्रष्टाचार है.

यूपी के टिकरमाफी भादेरह और पीपलपुर में रोडशो और नुक्कड़ सभा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अब जरूरी हो गया है कि वंशवाद की परम्परा खत्म हो. उन्होंने कहा कि भावनात्मक रिश्ते के नाम पर गांधी परिवार ने अमेठी के लोगों से वोट लिया है, लेकिन यहां के विकास के बारे में नहीं सोचा.

केजरीवाल ने कहा कि 10 साल में मनमोहन सरकार ने 2जी, 3जी और कोयला घोटाले किए और बिहार में चारा खाने वाले (लालू प्रसाद) से हाथ मिलाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि लोग गुजरात के विकास के मॉडल की बात करते हैं, मगर अमेठी और गुजरात में कहीं विकास नजर नहीं आता है.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार ठीक तरह से चल रही थी, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस ने उसे चलने नहीं दिया.

गौरतलब है कि केजरीवाल दो चरणों में अमेठी लोकसभा क्षेत्र की सभी पांच विधानसभा सीटों का दौरा करने वाले हैं. वे 20 से 22 अप्रैल तक पहला चरण पूरा करेंगे और 1 और 2 मई को दूसरा चरण पूरा करेंगे.

अमेठी में AAP के मीडिया प्रबंधक पंकज शुक्ला ने बताया कि 20 अप्रैल को केजरीवाल अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ मशहूर धार्मिक स्थान टीकरमाफी से रोड शो शुरू कर रहे हैं और अमेठी विधानसभा क्षेत्र में घूमेंगे.

शुक्ला ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने लोकसभा क्षेत्र के करीब 1600 मतदान केंद्रों पर अपनी मौजूदगी सुनिश्चित की है. पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार की खातिर 1600 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है. अमेठी से बीजेपी ने स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें