scorecardresearch
 

कांग्रेस का अहंकार सातवें आसमान पर, न किसानों की चिंता, न जवानों की फिक्रः नरेंद्र मोदी

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस का अंहकार सातवें आसमान पर पहुंच गया है, इसीलिए उसे न तो देश के किसानों की चिंता है और न ही जवानों की फिक्र है. कानपुर रैली को सम्बोधित करते हुए उन्होंने ने ये बातें कही.

बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस का अंहकार सातवें आसमान पर पहुंच गया है, इसीलिए उसे न तो देश के किसानों की चिंता है और न ही जवानों की फिक्र है. कानपुर रैली को सम्बोधित करते हुए उन्होंने ने ये बातें कही.

मोदी ने इस दौरान केंद्र की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. मोदी ने जनता से कहा कि इस बार वह एक ऐसी सरकार चुने जो रिमोट से न चलती हो. मोदी ने कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेस ने कहा था कि सरकार बनने के 100 दिनों के बाद महंगाई कम हो जाएगी लेकिन क्या महंगाई कम हुई. महंगाई में और इजाफा होता चला गया. कांग्रेस ने 10 करोड़ नौजवानों को नौकरी देने की बात कही थी लेकिन उन्होंने यह काम भी नहीं किया.

उन्होंने कहा कि देश की जनता के साथ वादाखिलाफी करने वालों को अब उखाड़ फेंकने का समय आ गया है.

इससे पूर्व इटावा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने दुष्कर्म को लेकर विवादास्पद बयान देने वाले समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि दुष्कर्मियों के लिए नेताजी का मन एकदम मुलायम है.

उत्तर प्रदेश के इटावा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने मुलायम पर जमकर प्रहार किया. मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के यदुवंशियों की चिंता नेताजी को नहीं है. नेताजी को सिर्फ जानवरों से प्यार है.

मोदी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हमसे शेर मांगे लेकिन अच्छा होता कि वह गिर की गाय मांगते. गाय यहां आती तो यहां के यदुवंशियों को रोजगार का एक अच्छा साधन मिलता और इससे उनकी आर्थिक उन्नति और तरक्की होती.’

उन्होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश का दुर्भाग्य है कि यहां की पूर्ववर्ती सरकार को हाथियों से प्यार था और अब इस सरकार को शेर से है. जानवरों से प्यार करने वाले ये लोग इंसानों से कब प्यार करना सीखेंगे. मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों की दुर्दशा हो रही है. नौजवानों के पास रोजगार नही हैं तो किसानों को उनके मेहनत की कमाई नहीं मिल रही है.

मोदी ने कहा कि दिल्ली और लखनऊ को परिवारवाद से मुक्ति दिलानी है. आजादी के बाद जितने जवान शहीद हुए हैं और उससे अधिक किसानों ने आत्महत्या की है. उन्होंने कहा कि अब तक आप शासक चुनते आए हैं, लेकिन इस बार सेवक चुनिए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आपने 60 साल दिए, लेकिन मुझे आप केवल 60 महीने दीजिए, मैं आपकी किस्मत बदल दूंगा. मोदी ने कहा कि कांग्रेस गरीबी का मजाक उड़ाती है और उसके शहजादे गरीबों के घरों में जाकर बच्चों को गोंद में लेकर तस्वीर खिंचवाते हैं. कांग्रेस के राज में देश ने 60 सालों में बर्बादी ही देखी है लेकिन इस बार कांग्रेस कई राज्यों में खाता नही खोल पाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें