scorecardresearch
 

PM Modi की फिरोजपुर में रैली आज, विरोध में किसान संगठन, कैप्टन बोले- हम करेंगे स्वागत

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह फिरोजपुर में पीएम का स्वागत करके खुशी महसूस करेंगे. वहीं कुछ किसान संघों ने पीएम की रैली के विरोध का ऐलान किया है. हालांकि मंगलवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संघर्ष समिति के सतनाम सिंह पन्नू के साथ बैठक की.

X
पीएम मोदी (फाइल फोटो) पीएम मोदी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिरोजपुर में पीएम मोदी की रैली
  • किसान संघों ने रैली से पहले किया विरोध करने का ऐलान
  • चप्पे-चप्पे पर रहेगी कड़ी सुरक्षा, सीसीटीवी से होगी निगरानी

PM Modi Ferozepur rally: पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी इलेक्शन मोड में आ गई है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पंजाब के फिरोजपुर (Ferozpur) में रैली (rally) करने वाले हैं. इसे लेकर चौतरफा तैयारियां की जा रही हैं.

वहीं कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह फिरोजपुर में पीएम का स्वागत करके खुशी महसूस करेंगे. वहीं कुछ किसान संघों ने पीएम की रैली के विरोध का ऐलान किया है. हालांकि मंगलवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संघर्ष समिति के सतनाम सिंह पन्नू के साथ बैठक की.

सीएम चन्नी पीएम के कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

पीएम मोदी के बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit singh channi) शामिल नहीं होंगे, क्योंकि सीएम के स्टाफ के कुछ कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, लिहाजा ऐहतियातन वह पीएम के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. वहीं संभावना जताई जा रही है कि कार्यक्रम में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी शामिल होंगे.

भाजपा के साथ गठबंधन राज्य हित में: कैप्टन

पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amarinder Singh) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल- संयुक्त के साथ गठबंधन देश और राज्य के हित में है. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पंजाब कई चुनौतियों का सामना कर रहा है. ऐसे में भाजपा ही एकमात्र पार्टी है, जिसे इन मुद्दों का ध्यान है. उन्होंने कहा कि वह फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करके खुशी महसूस करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को वह लंबे वक्त से जानते हैं, जो पंजाब और पंजाबियों के बारे में चिंतित हैं और पंजाब को भली-भांति जानते हैं.

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने पन्नू के साथ बैठक की

वहीं पीएम मोदी की रैली का कुछ किसान संघर्ष समितियों ने विरोध का ऐलान कर दिया है. इसे लेकर मंगलवार को भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने किसान मजदूर संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू के साथ बैठक की. इसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान मामले को सुलझाने की कोशिश की गई. 

बैठक में किसान नेताओं से बात करते केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

बीजेपी रैली के लिए चलाएगी हैशटैग

पीएम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी रेड कार्पेट बिछाने के साथ ही हैशटैग चलाने की तैयार कर रही है, वहीं रैली का विरोध कर रहे किसानों ने भी विरोध में हैशटैग चलाने की बात कही है.  रैली के लिए बीजेपी ने सोशल मीडिया के 50 विशेषज्ञ युवाओं की टीम लगाई है. सोशल मीडिया कैंपेन के प्रबंधक रजत शर्मा ने कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि पीएम मोदी की रैली को उसके सभी डिजिटल हैंडल पर लाइव चलाएं, ताकि जो रैली में शामिल नहीं हो पाए वो इसे यूट्यूब (YouTube), फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) पर देख सकें. इसके साथ ही हम #PunjabwelcomesModiji", Modi4Punjab #NawaPunjab Bhajpade Baal और #ModiwithPunjab जैसे हैशटैग भी चलाएंगे.

9 किसान संघों ने की है विरोध की घोषणा

9 किसान संघों ने घोषणा की है कि वे रैली का विरोध प्रदर्शन करेंगे और प्रदेशभर में "Modi Go Back" के बैनर लगाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ #Modigoback हैशटैग चलाने का आह्वान किया है. 
प्रदेश उपाध्यक्ष किसान मजदूर संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष जसबीर सिंह पिंडी ने कहा हम जमीनी स्तर के साथ ही सोशल मीडिया पर रैली का विरोध करेंगे. 

रैली का इस तरह से विरोध किया जा रहा है.


पीएम की सुरक्षा के लिए 10 हजार पुलिसकर्मी तैनात

पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. फिरोजपुर के चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस और और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है. पीएम मोदी की सुरक्षा में 10 हजार के करीब पंजाब पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है और जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.  

किसी भी हाल में नहीं होने देंगे रैलीः पन्नू 

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने ऐलान किया है कि फिरोजपुर में प्रधानमंत्री की रैली किसी भी हाल में नहीं होने दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यापक विरोध होगा. कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान जिन किसानों ने पर्चा दर्ज कराया था, उन्हें जेलों में बंद कर दिया गया था और सरकार ने उन पर्चों और अन्य मांगों को रद्द करने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने उन पर ध्यान नहीं दिया, इसलिए प्रधानमंत्री को पंजाब में रैली करने का कोई अधिकार नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें