scorecardresearch
 

राहुल का मंदिर जाना, सिनेमा में नौटंकी करने जैसा: गिरिराज सिंह

गुजरात पर राहुल गांधी के बयान और मुशर्रफ व हाफिज सईद पर बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से आजतक की टीम ने खास बातचीत की.

राहुल गांधी राहुल गांधी

गुजरात पर राहुल गांधी के बयान और मुशर्रफ व हाफिज सईद पर बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से आजतक की टीम ने खास बातचीत की.

राहुल गांधी द्वारा गुजरात सरकार के 22 वर्षों के कामकाज पर सवाल उठाए जाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि राहुल गांधी क्या बोलेंगे. राहुल गांधी रानी के कोख से पैदा हुए हैं.  उन्हें कुछ पता भी नहीं है. नेहरू खानदान ने 60 साल तक राज किया. जीप घोटाला से लेकर 2जी घोटाला तक तमाम घोटाले किए. देश को बेचने का काम किया.

अमेठी की गरीबी नहीं मिटा पाए राहुल

गिरिराज सिंह ने कहा कि नेहरू खानदान के बाकी के लोगों के तो चेहरे लाल हो गए, रानी की कोख से पैदा होकर वह भी नेता बन गए. अमेठी ने उन्हें लगातार सांसद चुना, लेकिन राहुल ने अमेठी में कितना काम? उसका हिसाब दें. राहुल अमेठी की गरीबी नहीं मिटा पाएं और ना ही उसकी सूरत बदल पाए. यूपीए सरकार के दौरान राहुल गांधी ने कलावती के घर रात बिताकर उनकी गरीबी तो देखी, पर किसी भी कलावती की गरीबी मिटा नहीं पाए. राहुल गांधी क्या बोलेंगे. 60 साल में नेहरू खानदान के चेहरे तो लाल हो गए, लेकिन देश वहीं का वहीं रह गया. देश गरीब हो गया.

राहुल का मंदिर जाना, सिनेमा में नौटंकी करने जैसा

मंदिरों में राहुल गांधी के जाने पर गिरिराज सिंह का कहना है कि पूरा देश देख रहा है. जब धर्मांतरण की बात आती है, तो उनकी जुबान बंद हो जाती है. जब हिंदुओं पर अत्याचार होता है, तो उनकी जुबान बंद हो जाती है. जब लव जिहाद की बात आती है, तो उनकी जुबान बंद हो जाती है. आज वह वोट के लिए सिनेमा में जैसे नौटंकी करते हैं, वह भी नौटंकी कर रहे हैं. राहुल गांधी के लिए देश के सारे मंदिरों के दरवाजे खुले हुए हैं. लेकिन देश की जनता देख रही है.

हिम्मत है तो राम मंदिर बनावाने में आएं साथ

गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर राहुल गांधी में हिम्मत है तो बालें कि अयोध्या में राम मंदिर का दरवाजा उनके पिताजी ने खोला था. राम मंदिर बनवाने में मैं BJP सरकार के साथ हूं. एक कदम आगे बढ़ो, हम आपके साथ हैं, अयोध्या में मंदिर बने.

हाफिज सईद पर बयान दुर्भाग्यपूर्ण

परवेज मुशर्रफ के हाफिज सईद के साथ संबंधों पर दिए बयान पर गिरिराज सिंह का कहना है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. पूरी दुनिया आज आतंकवाद से परेशान है. आतंकवाद के खिलाफ प्रधानमंत्री देश को एकजुट कर रहे हैं. पाकिस्तान मेरा पड़ोसी देश है. पूरी दुनिया विकास के रास्ते पर जा रही है. वह विनाश के रास्ते पर आतंक की खेती कर रहे हैं. यह बात तो समझ में आती है. उनकी पाकिस्तान की सरकार हाफिज सईद को दामाद की तरह रखे हुए है. मुशर्रफ भी उस मोड़ में लग गए हैं. लश्कर से अपनी करीबी दिखाने के लिए उनके गले लग रहे हैं. आप ही सही मेरे रहनुमा हैं. यह बात कह रहे हैं. लेकिन मुझे दुख तब होता है, जब भारत के युवराज जब सिनेमा का डायलॉग बोलते बोलते हाफिज सईद का तारीफ क्यों करने लगते हैं. उनके छूटने पर राहुल गांधी खुश क्यों हैं, यह मुझको समझ में नहीं आता. फारूक अब्दुल्ला की भाषा बोलने लगते हैं. यह समझ में नहीं आता. भारत तैयार है. एक हाफिज सईद क्या, हजार हाफिज सईद पैदा लेगा. भारत की सरकार उससे मुकाबले के लिए तैयार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें