scorecardresearch
 

4 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे राहुल गांधी

पिछले कुछ दिनों से राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनने की कवायदों ने जोर पकड़ा है. इससे पहले भी खबर थी कि राहुल के अध्यक्ष बनने की स्थिति में पार्टी में बड़े लेवल पर बदलाव दिख सकता है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

गुजरात चुनाव के प्रचार में व्यस्त कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की पूरी तैयारी चल रही है. राहुल गांधी चार दिसंबर को कांग्रेस मुख्यालय में अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले राहुल 1 और 2 दिसंबर को केरल में रहेंगे. बता दें कि आज राहुल गांधी गुजरात में रहेंगे. वे सोमनाथ मंदिर में दर्शन कर अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनने की कवायदों ने जोर पकड़ा है. इससे पहले भी खबर थी कि राहुल के अध्यक्ष बनने की स्थिति में पार्टी में बड़े लेवल पर बदलाव दिख सकता है.

सूत्रों की मानें, तो कांग्रेस पार्टी में निर्णय लेने वाली प्रक्रिया में पूरी तरह से बदलाव किया जा सकता है. ताजपोशी के बाद राहुल गांधी के साथ दो नए नेताओं को निर्णय लेने की प्रक्रिया में लाया जाएगा, जो अध्यक्ष बनने के बाद उनकी सहायता करेंगे.

आपको बता दें कि कई राज्यों की कमेटियों ने पहले ही राहुल गांधी को जल्द से जल्द अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव पारित कर दिया है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव की आखिरी तारीख 31 दिसंबर तय की है.

राहुल खुद अपने करीबियों को कह चुके हैं कि गुजरात चुनाव के मतदान की पहली तारीख 9 दिसंबर के पहले वो पार्टी की कमान संभाल लेंगे. इस पर गांधी परिवार में सहमति बन चुकी है. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी इस बात की जानकारी अपने करीबी वरिष्ठ नेताओं को भी दे चुकी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें