scorecardresearch
 

ये चुनाव कांग्रेस और बीजेपी नहीं, गुजरात की जनता के भविष्य के लिए हैं: राहुल गांधी

ये चुनाव सिर्फ गुजरात की जनता के भविष्य के बारे में है और कल मोदी जी ने अपने भाषण में गुजरात के भविष्य के बारे में कोई भी बात नहीं की.

राहुल गांधी राहुल गांधी

गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें बीजेपी और कांग्रेस कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती और इसीलिए पीएम मोदी से लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तक गुजरात में जमकर रैलियां कर रहे हैं. मंगलवार को गुजरात के कच्छ के अंजार में राहुल गांधी ने रैली को संबोधित किया. इस रैली में राहुल बोले कि कांग्रेस पार्टी इस बार मजबूती से चुनाव लड़ रही है और गुजरात की जनता बीजेपी से नाराज है, क्योंकि उन्होंने यहां की जनता से जो वादे किए थे वो पूरे नहीं किए.

राहुल बोले, गुजरात के भविष्य के बारे में बात नहीं करते पीएम

राहुल ने कहा कि गुजरात में किसानों से मिलकर, सूरत के लोगों से बातचीत कर मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और गुजरात में क्या-क्या बदलना है वो भी यहां सुनने को मिला. उन्होंने कहा कि ये चुनाव सिर्फ गुजरात की जनता के भविष्य के बारे में है और कल मोदी जी ने अपने भाषण में गुजरात के भविष्य के बारे में कोई भी बात नहीं की. राहुल ने पूछा कि पिछले 22 साल में क्या हुआ? 22 साल से नर्मदा के पानी की बात सुन रहे हैं, क्या आपको नर्मदा का पानी मिलता है?

उन्होंने कहा कि गुजरात के किसानों की 45,000 एकड़ जमीन आपसे छीनकर 1 रुपया प्रति मीटर पर एक व्यक्ति को दे दी गई. उसको नर्मदा का पानी दिया, बिजली दी और उसी व्यक्ति ने महीनों बाद आपकी जमीन 3 से 5 हजार रुपये मीटर में बेच दी. जब हिंदुस्तान का किसान अपने कर्ज माफी की बात करता है तो मोदी जी और जेटली जी कहते हैं कि किसान का कर्ज माफ करना हमारी पॉलिसी नहीं है.

'50 लाख घर बनवाने का वादा भी नहीं हुआ पूरा'

राहुल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में 50 लाख घर बनाने का वादा किया गया था लेकिन सच्चाई ये है कि 5 लाख घर भी नहीं बनवाए गए, क्यों? राहुल ने पूछा कि शिक्षा के मामले में गुजरात हिंदुस्तान के दूसरे प्रदेशों की लिस्ट में 26वें नंबर पर आता है, क्यों? राहुल ने कहा कि पीएम मोदी इन सवालों का जवाब नहीं देंगे वो बस बीते हुए समय की बात करेंगे और कांग्रेस पार्टी की बात करेंगे, भविष्य की बात वो नहीं करेंगे.

हम पूरे करेंगे सभी वादे

राहुल गांधी ने कहा कि हम 25 लाख घर बनाकर गुजरात की गरीब जनता को दिलवाएंगे और गुजरात की लड़कियों के लिए मुफ्त में शिक्षा दिलवाएंगे, हम पूरा घोषणा पत्र लागू करके दिखाएंगे.

अमित शाह के बेटे के जरिए भी साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी की आंधी में बाकी सब कंपनियां खत्म हो गईं बस अमित शाह जी के बेटे की कंपनी निकलती है और 50 हजार को 80 करोड़ रुपये में बदल देती है. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि हम आपके पास आएंगे और आपके मन की बात पूछेंगे और आप जो भी कहेंगे, हम वो काम करके दिखाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें