scorecardresearch
 

Delhi election 2020: फिर शाहीन बाग पहुंची चुनाव आयोग की टीम, हालात का लिया जायजा

शनिवार को शाहीन बाग में हुई फायरिंग की घटना के बाद आस-पास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. प्रदर्शनस्थल के बाद पुलिसकर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है और आस-पास से जाने वाले लोगों पर निगाह रखी जा रही है. दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान है.

शाहीन बाग में प्रदर्शन करते लोग (फोटो- पीटीआई) शाहीन बाग में प्रदर्शन करते लोग (फोटो- पीटीआई)

  • शाहीन बाग पहुंची चुनाव आयोग की टीम
  • सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा
  • शाहीन बाग की सुरक्षा बढ़ाई गई
दिल्ली के शाहीन बाग में चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की तीन सदस्यीय टीम रविवार को वहां पहुंची. चुनाव आयोग की टीम ने हालात का जायजा लिया. दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होना है. इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में है. शाहीन बाग में लगभग 50 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इसी बीच शाहीन बाग इलाके में विधानसभा चुनाव भी होने को है.

इसी सिलसिले में चुनाव आयोग की 3 सदस्यों की टीम रविवार सुबह शाहीन बाग पहुंची. टीम ने स्थानीय अधिकारियों से बात की और पोलिंग बूथ के बारे में जानकारी ली और सुरक्षा संबंधी मसलों पर बात की.

शुक्रवार को भी चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम शाहीन बाग पहुंची थी. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह पुलिस सुरक्षा में शाहीन बाग में चुनाव तैयारियों का जायजा लिया था.

पढ़ें: फायरिंग के लिए कपिल गुज्जर को किसी ने भड़काया? परिवार ने बताई हकीकत

शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्रदर्शन

इस बीच शाहीन बाग में कुछ लोग बंद सड़क को खुलवाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल के नजदीक सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. डीसीपी चिन्मय विश्वास घटनास्थल पर पूरे दल-बल के साथ पहुंच गए.

पढ़ें: शाहीन स्कूल में CAA के विरोध में ड्रामा, पुलिस ने 9 साल के बच्चों से की पूछताछ

शाहीन बाग की सुरक्षा बढ़ाई गई

शाहीन बाग में शनिवार को फायरिंग की घटना के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है. प्रदर्शनस्थल के बाद पुलिसकर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है और आस-पास से जाने वाले लोगों पर निगाह रखी जा रही है.

केजरीवाल, नड्डा, अमित शाह की रैलियां

इस बीच रविवार को बीजेपी दिल्ली में जोरदार चुनाव प्रचार में लगी है. पार्टी 20 से ज्यादा स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार में लगा रही है. रविवार को गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा कई राज्यों के सीएम और पूर्व सीएम प्रचार कर रहे हैं. भजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह का दिल्ली में डोर टू डोर कैंपेन करने का कार्यक्रम है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी किरारी में रविवार को रोड शो किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें