scorecardresearch
 

बिहारः सीट बंटवारे को लेकर NDA में नाराजगी बढ़ी, LJP नेता चिराग पासवान ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

लोक जनशक्ति पार्टी की यह नाराजगी चुनाव प्रभारी रविशंकर द्वारा एनडीए के सभी घटक दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के बयान के 24 घंटे के भीतर सामने आई है. माना जा रहा है कि एलजेपी ने अमित शाह को पत्र लिखकर एक बार फिर अपनी नाराजगी दर्ज करा दी है.

सीट बंटवारे को लेकर एनडीए से नाराज चल रहे चिराग पासवान (फाइल-पीटीआई)-16:9 सीट बंटवारे को लेकर एनडीए से नाराज चल रहे चिराग पासवान (फाइल-पीटीआई)-16:9
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीट बंटवारे को लेकर अब तक बात शुरू नहीं होने पर नाराजगी
  • अमित शाह को लिखे पत्र में पीएम मोदी के साथ का पत्राचार भी भेजा
  • LJP ने 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं, इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी राज्य में एनडीए के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर लगातार मुखर है और ऐसी खबर है कि पार्टी के नेता चिराग पासवान ने सीट बंटवारे के लिए केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखा है.

लोक जनशक्ति पार्टी की यह नाराजगी चुनाव प्रभारी रविशंकर द्वारा एनडीए के सभी घटक दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के बयान के 24 घंटे के भीतर सामने आई है. एलजेपी ने फिर अपनी नाराजगी दर्ज करा दी है.

सूत्रों के अनुसार, चिराग पासवान ने आज रविवार को ही चिट्ठी लिखी है. पत्र में चिराग ने बिहार में सीटों बंटवारे को लेकर एनडीए गठबंधन में अब तक कोई भी बातचीत शुरू नहीं होने का मुद्दा उठाया. साथ ही उन्होंने इस संबंध में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम नरेंद्र मोदी से अब तक हुए पत्राचार की कॉपी भी भेजी है.

एकजुट है एनडीएः रविशंकर प्रसाद

एक दिन पहले शनिवार को ही बिहार में एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि एनडीए एक है. एनडीए मिलकर बिहार में चुनाव लड़ेगा, जिसको जो परेशानी होगी उसे भी सुलझा लिया जाएगा. लोक जनशक्ति पार्टी के तेवर के इतर प्रसाद ने कहा था, 'मैं किसी पार्टी पर कोई कमेंट नहीं करूंगा. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) हमारे साथ है और हम लोग साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

143 सीटों पर उम्मीदवार! 

सीट बंटवारे को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान पिछले कई दिनों से लगातार हमलावर हैं. पिछले दिनों चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जोरदार हमला बोला था. पार्टी की बैठक में LJP सांसदों ने मुख्यमंत्री नीतीश के कामों का विरोध किया. कोरोना, पलायन और बाढ़ के मसले पर LJP सांसदों ने जेडीयू पर जमकर हमले  किए. लेकिन पीएम द्वारा बिहार को समर्पित सभी योजनाओं की चिराग पासवान ने खूब तारीफ भी की.

इससे पहले चिराग पासवान की अध्यक्षता में 7 सितंबर को एलजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी, जिसमें 143 सीटों पर जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने पर ऐलान किया गया था, लेकिन पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग को इस पर अंतिम निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया था.

सीट बंटवारे पर बोले नीतीश कुमार

दूसरी ओर, एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर पूछे गए एक सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले कहा था कि सीटों को लेकर अभी तक आपस में कोई बात नहीं हुई है. उन्होंने कहा, 'रामविलास पासवान से हमारे अच्छे संबंध रहे हैं. अब चुनाव की घोषणा हो चुकी है, अब बात होगी.'

चिराग पासवान की नाराजगी पर मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि बीजेपी के पूर्व से सहयोगी रहे दलों के ऊपर कुछ भी नहीं कहना है. बीजेपी इस मामले को खुद से देख रही होगी और संभव है कि उनसे बातचीत भी हुई होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें