scorecardresearch
 

नंदीग्राम के अलावा कहीं और से चुनाव नहीं लड़ेंगी ममता, PM मोदी के बयान पर TMC का जवाब!

बंगाल के उलबेरिया पहुंचे पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा, 'दीदी, क्या आप दूसरी सीट से नामांकन भरने जा रही हैं? पहले आप नंदीग्राम गईं और लोगों ने आपको जवाब दिया. आप जहां भी जाती हो, बंगाल के लोग आपको सही जवाब देने के लिए तैयार रहते हैं.' 

पीएम मोदी और ममता बनर्जी पीएम मोदी और ममता बनर्जी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वोटिंग के दौरान PM मोदी ने की बंगाल में चुनावी रैली
  • कहा- दीदी दूसरी सीट से नामांकन भरने जा रही हैं

पश्चिम बंगाल की चुनावी जंग में दूसरे चरण का मतदान जारी है. इस चरण में सबकी निगाहें नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं, क्योंकि यहां से खुद बंगाल की सीएम और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी मैदान में हैं. ममता के सामने कभी उनके खासमखास रहे शुभेंदु अधिकारी मैदान में हैं. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बंगाल में एक चुनावी रैली को दौरान यह कहकर सियासी बहस छेड़ दी कि ममता बनर्जी नंदीग्राम के अलावा एक और सीट से चुनाव लड़ेंगी. 

पीएम मोदी के इस बयान के बाद TMC सूत्रों के हवाले से कहा गया कि सीएम ममता बनर्जी के किसी दूसरी सीट से लड़ने का सवाल ही नहीं उठता. क्योंकि वह नंदीग्राम में जीत रही हैं. हालांकि, पीएम मोदी के बयान से सियासी हलचल तेज हो गई है. 

आपको बता दें कि सीएम ममता पहले कोलकाता की भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ती थीं. लेकिन इस बार उन्होंने नंदीग्राम को चुना है. गुरुवार को इसी नंदीग्राम में दूसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है. इस बीच बंगाल के उलबेरिया पहुंचे पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा, 'दीदी, क्या आप दूसरी सीट से नामांकन भरने जा रही हैं? पहले आप नंदीग्राम गईं और लोगों ने आपको जवाब दिया. आप जहां भी जाती हो, बंगाल के लोग आपको सही जवाब देने के लिए तैयार रहते हैं.' 

गौरतलब है कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी के सामने बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को उतारा है. शुभेंदु 14 साल तक ममता के करीबी रहे हैं और उनका 20 साल से इस इलाके में दबदबा है. नंदीग्राम से वो पिछली बार 81 हजार वोट से जीते थे.

नंदीग्राम में अमित शाह, सीएम योगी, मिथुन चक्रवर्ती समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज शुभेंदु के लिए प्रचार कर चुके हैं. नंदीग्राम में दीदी को हराने के लिए बीजेपी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. 

वहीं, ममता बनर्जी तीन दिन से नंदीग्राम में डटी हैं. व्हीलचेयर पर बैठकर आठ-आठ किलोमीटर के रोड शो कर चुकी हैं. तीन दिन में कम से कम 7 जनसभाएं कर चुकी हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें