scorecardresearch
 

OTA में हुई पासिंग आउट परेड, भारतीय सेना को मिले 172 अफसर

पासिंग आउट परेड में पास हुए 172 कैडेट्स पास हुए हैं. कुल कैडेट्स में भूटान और अफगानिस्तान के अफसर भी शामिल थे.

 कैडेट्स कैडेट्स

देश की सेवा करना और देश के दुश्मनों के खिलाफ जंग लड़ना आसान नहीं है, लेकिन कुछ ऐस हैं जो भारतीय सेना में शामिल होने का सपना देखते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं. वहीं आज उन कैडेट्स के लिए खुशी की दिन हैं जो भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते थे. आपको बता दें, ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) से कुल 172 कैडेट्स पास हुए है. शनिवार को पासिंग आउट परेड के साथ ही कमीशन प्राप्त किया गया. 172 कैडेट्स में महिला और पुरुष दोनों ही शामिल थे. वहीं पासिंग आउट परेड में भारत के अलावा  भूटान और अफगानिस्तान के अफसर भी शामिल थे.

आधिकारिक तौर पर जारी प्रेस रिलीज के अनुसार  जनरल ऑफिसर, कमांडर-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आज परेड की सलामी ली और नए अफसरों को भारतीय सेना के मूल्यों के बारे में जानकारी दी, साथ ही उन्हें बताया गया है एक जवान को मुल्यों का पालन करना कितना जरूरी ही है. इसके साथ ही उन्होंने अकादमी के अंडर ऑफिसर सिद्धार्थ भवनानी को सोर्ड ऑफ ऑनर और एक रजत पदक से सम्मानित किया. ये गर्व का पल था.

इसके मुताबिक सिंह ने उत्कृष्ट मानकों का प्रदर्शन करने के लिए कैडेट्स और ओटीए के कर्मचारियों को बधाई दी. आपको बता दें, कैडेट को स्वर्ण पदक और बटालियन अंडर ऑफिसर नोयोनिका बिंदा को कांस्य पदक से सम्मानित किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें