scorecardresearch
 

UPSC: मार्कशीट 15 दिनों में होगी जारी

सिविल सेवा परीक्षा में बैठने वाले उम्‍मीदवारों की मार्कशीट 15 दिनों के अंदर ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होगी. इस बार परीक्षा में 1078 उम्‍मीदवार सफल हुए हैं

X
UPSC UPSC

यूनियन पब्लिक सर्विस ने कहा है कि सिविल सेवा परीक्षा में बैठने वाले उम्‍मीदवारों की मार्कशीट ऑफिशियल वेबसाइट पर 15 दिनों के अंदर जारी होगी. इस बार सामान्‍य कैटेगरी में 499, पिछड़ा वर्ग में 314, अनुसूचित जाति से 176 और अनुसूचित जनजाति से 89 समेत 1078 उम्‍मीदवार सफल हुए हैं.

आपको बता दें कि 2015 की सिविल सेवा परीक्षा में दिल्‍ली की 22 साल की टीना डाबी ने पहली बार में टॉप किया है. यही नहीं, टॉप 20 सफल उम्मीदवारों में 5 लड़कियों को सफलता मिली है तो टॉप 100 में 22 लड़कियां शामिल हैं. दिल्ली की टीना डाबी ने इस परीक्षा में टॉप किया है. देश में बेटियों के साथ भेदभाव के पन्नों को मिटा डालने में टीना खुद को रोल मॉडल साबित करना चाहती हैं.

प्रधानमंत्री ने दी बधाई
वहीं प्रधानमंत्री ने सिविल अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि सिविल सेवा के अफसर गांव की ओर जाएं. अब देश की सूरत संवारने की जिम्मेदारी इन्हीं हौसलों के आसरे खड़ी है तो वहीं देश को भी इन टॉपर्स में उन चेहरों की खोज है जो आम लोगों के सपनों की खातिर खुद की जिंदगी को खपा देने में भी अव्वल नजर आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें