scorecardresearch
 

10वीं की मार्कशीट में निकली गलतियां, अब CBSE ने दी ये सफाई

CBSE 10वीं का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी कर दिया गया था. वहीं जब छात्रों को मार्कशीट मिली तो उसमें कुछ गलतियां नोटिस की गईं. ये गलतियां जन्मतिथि को लेकर थी. जानिए- इस पर CBSE का क्या कहना है.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE ने कक्षा 10वीं का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी कर किया था. वहीं परिणाम जारी होने बाद छात्रों ने अपनी मार्कशीट में गलतियां नोटिस कीं.

ये गलतियां जन्म तिथि को लेकर हुई हैं. छात्रों का कहना है ऐसी लापरवाही की उम्मीद सीबीएसई से नहीं थी. कई छात्रों बताया, सीबीएसई के अनुसार, वे 2020 में पैदा हुए हैं और कुछ का जन्म 1 दिसंबर 2020 को होना वाला है.

CBSE Board 10th Results: 10वीं में 91.46% स्टूडेंट्स पास, cbseresults.nic.in पर चेक करें रिजल्ट

लगभग सभी छात्रों की जन्मतिथि मार्कशीट में गलत लिखी गई है. वहीं सीबीएसई की ओर से बयान आया है कि 'सारी मार्कशीट ठीक की जा चुकी हैं.'

बता दें,सीबीएसई ने 10वीं की मार्कशीट डिजीलॉकर पर अपलोड की हैं. वहीं मार्कशीट पर गलतियां होने के बाद सोशल मीडिया पर छात्र और अभिभावकों ने नाराजगी व्यक्त की है.

कैसे रहे 10वीं के रिजल्ट

CBSE 10वीं के नतीजे 15 जुलाई को घोषित किए गए थे. CBSE की वेबसाइट पर नतीजे देखे जा सकते हैं. रिजल्ट के मुताबिक कुल 91.46 फीसदी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं. साथ ही छात्राओं को प्रतिशत 93.31 फीसदी और लड़कों का रिजल्ट 90.14 फीसदी रहा है. त्रिवेंद्रम, चेन्नई और बेंगलुरु टॉप थ्री जोन में शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें