scorecardresearch
 

Jamia Regular Board: जामिया के 10वीं रेगुलर बोर्ड के नतीजे घोषित, तीन छात्रों ने किया टॉप

JMI class 10th (Regular) Board results: रिजल्ट में पहला स्थान एक लड़की और दो लड़कों - सदफ, मोहम्मद इंशाल और रेहान फजल ने क्रमशः 97.86% अंकों के साथ साझा किया है.

X
प्रतीकात्मक फोटो (Getty) प्रतीकात्मक फोटो (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुल 99.03% छात्रों ने परीक्षा पास की
  • jmicoe.in पर चेक करें अपना रिजल्‍ट

JMI class 10th (Regular) Board Results: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) ने आज 10वीं (रेग्युलर) बोर्ड का परिणाम घोषित कर दिया है. कुल छात्रों में से लगभग 50 प्रतिशत लड़के और 50.41 प्रतिशत लड़कियां थीं, इनमें से कुल 99.03% छात्रों ने परीक्षा पास की. परिणाम http://jmicoe.in/ पर ऑनलाइन उपलब्ध है. 

रिजल्ट में पहला स्थान एक लड़की और दो लड़कों - सदफ, मोहम्मद इंशाल और रेहान फजल ने क्रमशः 97.86% अंकों के साथ साझा किया है. मोहम्मद अख्तर रज़ा ने 97.57 फीसदी अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. तस्मिया रहमान और निदा फातमा के बीच तीसरे स्थान पर टाई रहा, दोनों ने 97.43% अंक हासिल किए. 

कुल 563 छात्रों ने डिस्टिंक्शन के साथ प्रथम श्रेणी और 116 ने प्रथम श्रेणी हासिल की. डिस्टिंक्शन के साथ प्रथम श्रेणी हासिल करने वाले 563 छात्रों में से 303 लड़कियां और 260 लड़के हैं. 

जामिया की कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने टॉपर्स को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. उन्होंने कहा कि जो छात्र चंद नंबरों से शीर्ष स्थान हासिल करने से चूक गए हैं, उन्हें निराश नहीं होना चाहिए और जीवन में आने वाली प्रतियोगिताओं और चुनौतियों के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए. उन्होंने आशा व्यक्त की कि ये छात्र संस्थान और देश का नाम रौशन करेंगे. 

प्रो. अख्तर ने जामिया के रजिस्ट्रार, प्रो. नाजिम हुसैन जाफरी, डीन और अन्य संकाय सदस्यों के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए अथक प्रयास किया.  उन्होंने समय पर परिणाम घोषित करने के लिए परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के स्टाफ सदस्यों के प्रयासों की भी सराहना की.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें