scorecardresearch
 

CBSE Results: बोर्ड ने शेयर किया ये मीम, स्टूडेंट्स ने इस पर दिए ये मजेदार रिप्लाई

CBSE results Latest news: सीबीएसई बोर्ड के क्लास 10 और 12 रिजल्ट का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बुधवार शाम को सीबीएसई बोर्ड ने फैमिली मैन सीरीज आधारित एक मीम शेयर किया है जिस पर स्टूडेंट्स की मजेदार प्रत‍िक्र‍िया देखकर आप हंसी नहीं रोक पाएंगे.

Image: Twitter Image: Twitter

CBSE results Latest news: सीबीएसई बोर्ड क्लास 10 और 12 रिजल्ट की डेट का छात्रों को बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसे लेकर छात्र सीबीएसई बोर्ड से लगातार सवाल कर रहे हैं. पहली बार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने रिजल्ट के बारे में पूछे जा रहे सवालों पर मजाकिया अंदाज में एक जानकारी दी.

ये मीम सीबीएसई ने अमेजॉन प्राइम वीडियो के हिट शो फैमिली मैन के रिफरेंस पर तैयार किया है. इसमें फिल्म का मेन क‍िरदार श्रीकांत तिवारी अपने बेटे के रिजल्ट को लेकर चेल्लम सर से पूछता है जिस पर उन्हें कुछ अलग जवाब मिलता है. इस फनी मीम को छात्रों ने खूब पसंद किया. श्री कांत तिवारी ने पूछा कि 'सर वो.. अथर्व का सीबीएसई रिजल्ट कब आयेगा? मैं काफी परेशान हूं. इस पर चेल्लम सर जवाब दे रहे हैं कि 'एक Minimum Parent मत बनो श्री आशावादी बनो. चिंता मत करो.जल्द ही आएगा.

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की तरफ से पहले कहा गया था कि 10वीं का रिजल्ट  20 जुलाई 2021 को आएगा. सीबीएसई 12वीं का परिणाम 31 जुलाई को जारी होने की सूचना है.  लेकिन अब तक सीबीएसई 10वीं का परिणाम भी जारी नहीं हुआ है. रिजल्ट की डेट को लेकर बोर्ड की तरफ से अभी भी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है.

सीबीएसई कक्षा 10 मार्किंग फॉर्मूले के अनुसार, इंटरनल मार्किंग, असेसमेंट एग्‍जाम, अर्ध-वार्षिक या मध्य-अवधि की परीक्षाओं और प्री-बोर्ड परीक्षाओं में छात्रों के प्रदर्शन का उपयोग करके नंबर दिए जाएंगे. जो छात्र अपने नंबरों से खुश नहीं होंगे वे रिजल्‍ट जारी होने के बाद परीक्षा दे सकेंगे. इसके लिए स्‍टूडेंट्स को अपने स्‍कूल से संपर्क करना होगा.

CBSE Board Result 2021 के आधिकारिक अपडेट cbseresults.nic.in, cbse.nic.in और cbse.gov.in पर उपलब्ध होंगे. कोई भी आधिकारिक अपडेट पाने के लिए छात्र वेबसाइट के अतिरिक्‍त शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर भी नज़र बनाकर रखें. अन्‍य जानकारियों के लिए AajTak एजुकेशन विजिट करते रहें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें