scorecardresearch
 

Firozabad: यूपी के इस जिले में डेंगू-वायरल बुखार के चलते 6 सितंबर तक स्कूल बंद

यहां के जिलाधिकारी ने कक्षा आठ तक के सभी विद्यालय विद्यालय 6 सितंबर तक बंद करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने सभी विद्यालय संचालकों को आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने का आदेश दिया है.

प्रतीकात्मक फोटो (AP) प्रतीकात्मक फोटो (AP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डेंगू व वायरल बुखार के प्रसार के चलते फिरोजाबाद के 6 सितंबर तक जूनियर हाइस्कूल तक के स्कूल बंद करने के आदेश
  • मुख्यमंत्री के फिरोजाबाद आगमन के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया
  • सभी विद्यालय संचालकों को आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने का आदेश

एक तरफ कोरोना संक्रमण के चलते देशभर के कई राज्यों में स्कूल खोले जा रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में डेंगू एवं अन्य प्रकार के बुखार के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत यहां के जिलाधिकारी ने कक्षा आठ तक के सभी विद्यालय 6 सितंबर तक बंद करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने सभी विद्यालय संचालकों को आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने का आदेश दिया है. 

गौरतलब है कि फिरोजाबाद जनपद में डेंगू और वायरल से ग्रसित बच्चो की संख्या सैकड़ों में हो गई है. मेडिकल कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ संगीता अनेजा ने बताया कि मेडिकल कॉलज के बच्चा वार्ड में 186 बच्चे एडमिट हैं. सरकारी और निजी हॉस्पिटल फुल हो चुके हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मेडिकल कॉलेज के बच्चा वार्ड और सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र सुदामा नगर का दौरा किया था. पाया गया कि सर्वाधिक बच्चे ही वायरल बुखार से ग्रसित हैं. 

इसको लेकर अब जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाई है और जिलाधिकारी ने आदेश पारित कर दिए कि 6 सितंबर तक कोई भी जूनियर स्कूल नहीं खोला जा सकेगा. जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने सोमवार को पत्र जारी कर निर्देशित किया है कि फिरोजाबाद में डेंगू के वायरल बुखार के लगातार रोगी के मामलों को  ध्यान में रखते हुए जिले के सभी कक्षा 8 तक के सभी प्रकार की मान्यता वाले एवं सरकारी विद्यालय 31 अगस्त से 6 सितंबर तक के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने कहा कि निर्देशों का अनुपालन न करने वाले विद्यालय संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में कल बुधवार एक सितंबर से क्लास-1 से 5 तक के स्कूल खोले जाएंगे. कोविड गाइडलाइन के मुताबिक इन स्कूलों को खोला जाएगा. आज से ही स्कूल खोलने की अंतिम रूप दिया जा रहा है. बेसिक शिक्षा परिषद ने निगरानी के लिए टीम बनाई है. 

ये होगी गाइडलाइन 

- मास्क और सामाजिक दूरी का करवाया जाएगा पालन
- स्कूलों में दो पालियों में होगी पढ़ाई
- ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन कक्षाओं का भी है विकल्प
- सुबह 8 बजे से खुलेंगे स्कूल

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें