scorecardresearch
 

School Reopen: सोमवार से ऑड-इवेन फॉर्मूले पर खुलेंगे कक्षा 1 से 8 के स्‍कूल, इस राज्‍य में जारी हुए निर्देश

School Reopen: स्कूल शिक्षा निदेशक ने बताया कि कक्षाएं आधे दिन तक और वैकल्पिक दिनों में लगेंगी. सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा और उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी.

X
School Reopen Latest Update: School Reopen Latest Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑड-इवेन फॉर्मूले पर अल्‍टरनेट लगेंगी क्‍लास
  • अभी उपस्थिति नहीं होगी अनिवार्य

School Reopen: पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्वियम ने शुक्रवार को घोषणा की कि पुडुचेरी और कराईकल के सभी स्कूल सोमवार को कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए फिर से खुल सकेंगे. उन्होंने कहा कि स्कूलों को 08 नवंबर को कक्षा 1 से 8 तक के लिए फिर से खोलना था, लेकिन भारी बारिश के कारण इसे स्थगित करना पड़ा. स्कूल शिक्षा निदेशक रुद्र गौड़ ने एजेंसी को बताया कि कक्षाएं आधे दिन और वैकल्पिक दिनों में लगेंगी. सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा और उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए मिड-डे मील फिर से शुरू करने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है और समय आने पर निर्णय लिया जाएगा. COVID-19 के प्रसार के कारण पिछले साल मार्च से स्कूल बंद थे. लंबे समय से संस्थानों को फिर से खोलने की मांग की जा रही थी, लेकिन महामारी के कारण स्‍कूल-कॉलेजों को फिर से खोलने की तारीख स्थगित कर दी गई थी.

कक्षा 1, 3, 5 और 7 की कक्षाएं सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को होंगी, जबकि कक्षा 2, 4, 6 और 8 की कक्षाएं मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को होंगी. अभी छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी और स्‍कूल केवल आधे दिन के लिए ही लगेगा. 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए पहले से ऑफलाइन क्‍लासेज़ जारी हैं. कोरोना सावधानियों का सख्‍ती से पालन किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें