scorecardresearch
 

School Closed: नोएडा, फिरोजाबाद समेत यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के चलते स्‍कूल बंद

UP School Closed: खराब मौसम को देखते हुए, नोएडा के स्कूल कक्षा 1 से 8 के छात्रों के लिए आज बंद रहेंगे. दिल्ली में भी कई प्राइवेट स्कूलों ने अभिभावकों को नोटिस भेजकर कहा है कि स्कूल बंद रहेंगे. यूपी के ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत अन्‍य कई इलाकों में भी स्‍कूल कक्षा 8वीं तक के लिए बंद किए गए हैं.

X
School Closed due to Rain: School Closed due to Rain:

School Closed: लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली-NCR रीजन में जनजीवन प्रभावित होना शुरू हो गया है. खराब मौसम को देखते हुए, नोएडा के स्कूल कक्षा 1 से 8 के छात्रों के लिए आज बंद रहेंगे. इसके अलावा हरियाणा में, सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कल देर रात एक नोटिस जारी कर गुरुग्राम में कार्यालयों और कॉरपोरेट कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहने की भी सलाह दी है.

दिल्ली में भी कई प्राइवेट स्कूलों ने अभिभावकों को नोटिस भेजकर कहा है कि स्कूल बंद रहेंगे. ऐसा ही हाल गुड़गांव और फरीदाबाद जिले का है जहां कई प्राइवेट स्कूलों ने छुट्टी की घोषणा कर दी है. अलीगढ़ प्रशासन ने भी सभी स्कूलों में भारी बारिश के मद्देनजर आज के लिए छुट्टी की घोषणा की है. यूपी के नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत अन्‍य कई इलाकों में स्‍कूल कक्षा 8वीं तक के लिए बंद किए गए हैं.

हरियाणा सरकार द्वारा जारी आधिकारिक एडवाइजरी में कहा गया है, 'गुरुग्राम जिला प्रशासन ने गुरुवार को भारी बारिश और 23 सितंबर को भी भारी बारिश के पूर्वानुमान को ध्यान में रखते हुए सभी कॉर्पोरेट कंपनियों, निजी संस्थानों के लिए अपने कर्मचारियों को बड़े जनहित में घर से काम करने की अनुमति देने के लिए एडवाइजरी जारी की है."

जिन स्कूलों में सेशन-एंड या अर्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही थीं, उनके लिए प्रशासन ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है. दिल्ली NCR के कई हिस्सों से भारी जलभराव को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. ट्रैफिक जाम से बचने के लिए प्रशासन ने नोटिस जारी किए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें