scorecardresearch
 

महाराष्‍ट्र में यूनिवर्सिटी के बचे हुए एग्‍जाम होंगे ऑनलाइन, राज्‍य सरकार का फैसला

विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक में निर्णय लिया गया कि बची हुई परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी. जानें-डिटेल...

X
प्रतीकात्‍मक फोटो प्रतीकात्‍मक फोटो

महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक में निर्णय लिया है कि बची हुई परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार श‍िक्षामंत्री ने यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है.

सामंत ने कहा कि राज्य के सभी 13 गैर-कृषि विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन परीक्षाएं नहीं होंगी. उन्होंने कहा क‍ि कोई भी छात्र परीक्षा से वंचित नहीं रहेगा. तृतीय वर्ष (TI) परीक्षा भी ऑनलाइन आयोजित की जाएगी.इसके अलावा सामंत ने कहा कि वो व्यक्तिगत रूप से सभी विश्वविद्यालय के 18 वर्ष के छात्रों के टीकाकरण करने पर ध्यान देंगे.

बता दें क‍ि मंगलवार को राज्‍य में  कक्षा 10 माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (SSC) बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था. राज्य में COVID-19 की वृद्धि के मद्देनजर छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया. स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने घोषणा की थी कि कोविड-19 की ब‍िगड़ती स्थिति को देखते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने कक्षा 10 के लिए राज्य बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है. उन्‍होंने कहा था क‍ि छात्रों और शिक्षकों की स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

वहीं महाराष्‍ट्र के 12वीं छात्र सोशल मीडिया पर #JusticeforClass12students कैंपेन चला रहे हैं. वे Maharashtra HSC Exams 2021 पर फेयर डिसीजन की डिमांड कर रहे हैं. उनकी मांग है क‍ि 10वीं के पेपर को लेकर जो फैसला हुआ है, उसके बाद 12वीं के पेपर को लेकर भी कुछ फैसला होना चाहिए. गायकवाड के मुताबिक क्‍लास 11 के लिए एडमिशन लिए जाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें