scorecardresearch
 

कॉलेज पूरा होते ही 36 लाख सालाना पैकेज की नौकरी, IIM रोहतक में मिले रिकॉर्ड कैंपस प्‍लेसमेंट

IIM Rohtak Campus Placement: इंटरनल प्लेसमेंट सेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि 18.73 लाख रुपये प्रति वर्ष का औसत पैकेज पिछले साल के औसत पैकेज 16.06 लाख रुपये से 16.7 प्रतिशत अधिक है. इस बार कैंपस प्‍लेसमेंट में सबसे अधिक पैकेज 36 लाख रुपये प्रति वर्ष था.

X
Representational Image
Representational Image

IIM Rohtak Campus Placement: IIM रोहतक के 2 साल के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (PGP) के लिए 2022-23 प्लेसमेंट सीजन का समापन हो गया है. इस बार कैंपस प्‍लेसमेंट में सबसे अधिक पैकेज 36 लाख रुपये प्रति वर्ष था जबकि छात्रों को औसत पैकेज 18.73 लाख रुपये प्रति वर्ष पर नौकरी मिली.

इस बार का प्लेसमेंट राउंड पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा. इंटरनल प्लेसमेंट सेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि 18.73 लाख रुपये प्रति वर्ष का औसत पैकेज पिछले साल के औसत पैकेज 16.06 लाख रुपये से 16.7 प्रतिशत अधिक है. रिपोर्ट के मुताबिक, 'बैच के टॉप 10 प्रतिशत को औसतन 34.68 लाख रुपये सालाना, टॉप 25 प्रतिशत को औसतन 27.15 लाख रुपये और 50 प्रतिशत को 22.64 लाख रुपये सालाना पैकेज की पेशकश की गई है.'

इन कंपनियों में मिली नौकरी
इसके अलावा, कॉलेज में टॉप रिक्रूटर्स में GAIL, AB InBev, Axis Bank, Barclays, Kotak Mahindra Bank, Samsung, Wells Fargo, Accenture, Aditya Birla, Tata Steel, Amazon, Bain Capability Network, Tata Steel Capgemini, Cognizant, ICICI Bank, Mahindra & Mahindra, OfBusiness, तथा Yes Bank शामिल रहे.

कॉलेज के निदेशक धीरज शर्मा ने कहा, "अकादमिक वर्ष 2021-23 कारोबारी माहौल में अटकलों और अनिश्चितताओं से भरा था. हालांकि, हमारे छात्रों ने कड़ी मेहनत की और संस्थान से अच्‍छी प्‍लेसमेंट प्राप्त की. प्लेसमेंट कमेटी के प्रयासों का परिणाम बहुत अच्‍छा रहा.' इंटरनल प्लेसमेंट सेल की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कॉलेज प्लेसमेंट पूरा करने वाले पहले आईआईएम में से एक बन गया है. 

(आकांक्षा चतुर्वेदी के इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें