scorecardresearch
 

DU Final UG, PG Exam 2021 Postponed: कोरोना के चलते परीक्षाएं स्‍थगित, अब इस डेट से होंगे एग्‍जाम

DU Final UG, PG Exam 2021 Postponed: दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के डीन ऑफ एग्‍जामिनेशन डीएस रावत ने कहा कि सभी डीन और विभागों के प्रमुखों की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि परीक्षाएं दो सप्‍ताह के लिए स्‍थगित कर दी जाएं. एग्‍जाम अब 01 जून से शुरू होंगे.

Delhi University Exam 2021: Delhi University Exam 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षाएं पहले मई में शुरू होने वाली थीं
  • नई डेटशीट जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगी

DU Final UG, PG Exam 2021 Postponed: दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी Covid-19 महामारी को देखते हुए ग्रेजुएट (UG) और पोस्‍ट ग्रेजुएट (PG) छात्रों के लिए फाइनल ईयर की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं. परीक्षाएं मई में शुरू होने वाली थीं जिन्‍हें कोरोना के खतरे को देखते हुए आगे बढ़ा दिया गया है.

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के डीन ऑफ एग्‍जामिनेशन डीएस रावत ने कहा कि सभी डीन और विभागों के प्रमुखों की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि परीक्षाएं दो सप्‍ताह के लिए स्‍थगित कर दी जाएं. एग्‍जाम अब 01 जून से शुरू होंगे.

Delhi University postpones final year examinations

विश्वविद्यालय ने पिछले सप्ताह कहा कि यूनिवर्सिटी ग्रांड कमीशन (UGC) तथा शिक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय (MHA) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत में मई-जून की परीक्षाओं का निर्णय जल्द से जल्द लिया जाएगा. विश्वविद्यालय को छात्रों द्वारा इस संबंध में कई अनुरोध मिले थे जिसपर गौर किया गया है. दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने पहले ही देश भर में COVID-19 महामारी के बीच परीक्षा के आयोजन को लेकर चिंता जताई थी.

विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ (DUTA) ने पूर्व में कुलपति को पत्र भी लिखा था, जिसमें कहा गया था कि छात्रों और शिक्षकों को पढ़ाई जारी रखने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार नहीं किया गया है और इसलिए परीक्षाओं को रद्द करने और कक्षाओं को निलंबित करने की मांग की थी. DUTA ने अपने पत्र में लिखा था कि कोई भी इस समय परीक्षाओं को लिखने या आयोजित करने की स्थिति में नहीं है.

यूनिवर्सिटी का कहना है कि परीक्षाएं 01 जून से शुरू होंगी मगर फाइनल ईयर की परीक्षा के लिए संशोधित डेट शीट अभी जारी नहीं की गई है. जारी होने पर छात्र DU के एग्‍जाम पोर्टल exam.du.ac.in पर विजिट कर डेट शीट डाउनलोड कर सकेंगे. कोई भी अन्‍य जानकारी भी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें