scorecardresearch
 

Delhi School Reopen: दिल्‍ली में घटीं कोरोना पाबंदिया, स्‍कूल-कॉलेजों को लेकर हैं ये निर्देश

Delhi School Reopen Update: बैठक में स्‍कूल-कॉलेजों को ऑफलाइन क्‍लासेज़ के लिए खोलने पर भी विचार किया गया. बैठक में निर्णय लिया गया कि भी अभी बच्‍चों को संक्रमण के खतरे में नहीं डाला जा सकता, इसलिए स्‍कूल और अन्‍य शिक्षण संस्‍थान अभी बंद ही रहेंगे.

X
Delhi School Update: Delhi School Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिनेमा और मॉल्स को मिली ढील
  • वीकेंड कर्फ्यू भी हुआ खत्‍म

Delhi School Reopen Update: दिल्‍ली में आज DDMA ने दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए बैठक की. अधिकारियों ने पाया कि राज्‍य में पॉजिटिवी रेट अब घट रहा है और संक्रमण के मामले भी काबू में हैं. इसे देखते हुए कोरोना पाबंदियों में ढील देने का फैसला किया गया है. इस बैठक में स्‍कूल-कॉलेजों को ऑफलाइन क्‍लासेज़ के लिए खोलने पर भी विचार किया गया. अधिकारियों ने निर्णय लिया कि अभी बच्‍चों को संक्रमण के खतरे में नहीं डाला जा सकता, इसलिए स्‍कूल और अन्‍य शिक्षण संस्‍थान फिलहाल बंद ही रहेंगे.

इस दौरान केवल ऑनलाइन पढ़ाई की ही अनुमति रहेगी. बता दें कि दिल्‍ली के कई पैरेंट्स हाल ही में उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया से मिले थे और उनसे स्‍कूलों को जल्‍द खोलने की मांग रखी थी. सिसोदिया ने कहा था कि वह पैरेंट्स की मांगों को जायज़ मानते हैं और जल्‍द स्‍कूल खोलने पर विचार कर रहे हैं. इसके बाद से कयास लग रहे थे कि आज की बैठक के बाद स्‍कूल खुलने की घोषणा की जा सकती है. 

ऑफलाइन क्‍लासेज़ को लेकर अब कोई फैसला बाद में लिया जाएगा. अलगे आदेश तक शैक्षणिक संस्‍थान बंद ही रखे जाएंगे. इस दौरान राजधानी में अन्‍य कोरोना पाबंदियों से छूट दे दी गई है. सिनेमाघर और रेस्‍टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलने की इजाजत दे गई है और वीकेंड कर्फ्यू भी खत्‍म कर दिया गया है. घटते संक्रमण के मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

(नई दिल्‍ली से पंकज जैन के इनपुट के साथ)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें