scorecardresearch
 

Omicron Covid-19 Update: IIT कैंपस में मिले 18 संक्रमित, ऑनलाइन मोड पर शिफ्ट हुईं क्‍लासेज़

School-College Covid19 Update: पिछले सप्‍ताह कैंपस में 300 लोगों पर किए गए RT-PCR टेस्‍ट में, संकाय के 18 सदस्यों, कर्मचारियों और छात्रों को कोरोना वायरस से सं‍क्रमित पाया गया है. प्रोटोकॉल के अनुसार सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है और मेडिकल यूनिट द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है.

Covid19 at IIT Jammu: Covid19 at IIT Jammu:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सभी काक्षाएं ऑनलाइन मोड में शिफ्ट
  • कैंपस के कई लोग कोविड पॉजिटिव मिले

School-College Covid 19 Update: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) जम्मू में फैकल्टी के कुल 18 सदस्य, कर्मचारी और छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद से ही कैंपस में सभी कक्षाओं को ऑनलाइन मोड में शिफ्ट कर दिया गया है. एजेंसी के अनुसार, IIT जम्मू ने कहा है कि वह संक्रमण में तेजी के बीच समय-समय पर COVID-19 परीक्षण कर रहा है.

पिछले सप्‍ताह कैंपस में 300 लोगों पर किए गए RT-PCR टेस्‍ट में, संकाय के 18 सदस्यों, कर्मचारियों और छात्रों को कोरोना वायरस से सं‍क्रमित पाया गया है. प्रोटोकॉल के अनुसार सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है और मेडिकल यूनिट द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है. IIT जम्मू ने अपने बयान में कहा कि परिसर पूरी तरह से सेनिटाइज़ कर दिया गया है. 

कैंपस के अधिकांश छात्र दिसंबर सेमेस्टर ब्रेक के चलते घर जा चुके थे. अब संक्रमण के मामले आने के बाद IIT जम्मू सभी कक्षाओं को ऑनलाइन संचालित करेगा और स्टाफ और फैकल्टी सदस्य अगले निर्देश तक घर से काम करना जारी रखेंगे. जारी बयान में बताया गया है कि कैंपस में सभी पूरी तरह से वैक्‍सीनेटेड हैं.

इस बीच, कोविड टास्क फोर्स ने बुधवार को मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता की अध्यक्षता में यहां बैठक की और जम्मू-कश्मीर में संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया और विभिन्न उपायों की समीक्षा की. यह देखते हुए कि दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रॉन को कम खतरनाक मगर अधिक संक्रामक माना जा रहा है, मुख्य सचिव ने जनता से सतर्कता बरतने की अपील की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×