scorecardresearch
 

UP Police Recruitment 2021: यूपी पुलिस दरोगा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 9534 पदों पर होगी भर्ती

UP Police 9534 Sub Inspector Recruitment 2021: फायर ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार के पास साइंस स्‍ट्रीम से बैचलर्स की डिग्री होनी जरूरी है जबकि अन्‍य पदों के लिए किसी भी स्‍ट्रीम से बैचलर्स डिग्री धारक उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए आयुसीमा 21 से 28 वर्ष निर्धारित है तथा आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए उम्‍मीदवारों को निर्धारित छूट भी है.

UP Police Recruitment 2021: UP Police Recruitment 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन एप्ल्किेशन का प्रोसेस 01 अप्रैल से शुरू होगा
  • एप्लिकेशन फीस 400/- रुपये निर्धारित है

UP Police 9534 Sub Inspector Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर (पुरुष / महिला), प्लाटून कमांडर, पीएसी और फायर ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट कर विस्‍तृत नोटिफिकेशन देख सकते हैं तथा आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से पुलिस विभाग में कुल 9534 पद भरे जाने हैं जिसके लिए सभी जरूरी जानकारियां नोटिफिकेशन में ही मौजूद हैं. 

UP Police Recruitment 2021: जारी पदों का विवरण
सब-इंस्‍पेक्‍टर (सिविल पुलिस): 9027 पद
प्‍लाटून कमांडर: 484 पद
पीएसी तथा फायर ऑफिसर: 23 पद
कुल: 9534 पद

फायर ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार के पास साइंस स्‍ट्रीम से बैचलर्स की डिग्री होनी जरूरी है जबकि अन्‍य पदों के लिए किसी भी स्‍ट्रीम से बैचलर्स डिग्री धारक उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए आयुसीमा 21 से 28 वर्ष निर्धारित है तथा आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए उम्‍मीदवारों को निर्धारित छूट भी है. बता दें कि नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर गुरुवार 25 फरवरी को जारी किया गया है. ऑनलाइन एप्ल्किेशन का प्रोसेस 01 अप्रैल से शुरू होगा तथा आवेदन करने की लास्‍ट डेट 30 अप्रैल 2021 है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें