scorecardresearch
 

कभी भी इंटरव्यू में ना पहनें ऐसे कपड़े, ध्यान रखें ये बातें

किसी भी इंटरव्यू में आपके कपड़े भी अहम भूमिका निभाते हैं. इसलिए इंटरव्यू में जाते वक्त कपड़ों को लेकर इन बातों का जरूर ध्यान रखें.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

किसी भी इंटरव्यू में नौकरी पाने के लिए आपकी नॉलेज के साथ आपका व्यक्तित्व भी काफी अहम होता है, जिसमें आपके कपड़े भी शामिल है. ऐसे में इंटरव्यू में जाने से पहले कपड़ों पर ध्यान देना आवश्यक है. आइए जानते हैं इंटरव्यू में किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए...

कंफर्टेबल ड्रेस है जरूरी- जिस ड्रेस में आप कंफर्टेबल ना हों, उससे बचें. अगर इंडस्ट्री की मांग आप पूरी ना कर सकते हों तो एक सरल उपाय है. लड़कियां सलवार-कमीज और लड़के फुल शर्ट-पैंट पहन बीच का रास्ता अपना सकते हैं.

चमकीले कपड़े ना पहनें- जब कभी भी आप इंटरव्यू के लिए जाएं तो चमकीले-भड़कदार कपड़ों से बचें. आपकी पसंद आपके विचारों का आइना होता है. ऐसे कपड़े पहनने से आपके इंटरव्यू पर असर पड़ सकता है, इसलिए सिंपल कपड़े पहनें.

ऐसे करें अपने लक्ष्य का पीछा, जरूर हाथ लगेगी सफलता

माहौल के हिसाब से पहने कपड़ें- ऑफिस के माहौल और मौसम को ध्यान में रखते हुए कपड़ों को तय करें. जैसे बिजनेस कंपनी, मल्टीनेशनल कंपनी आदि के आधार पर कपड़े पहनें.

जूतों पर भी दें ध्यान- अपने कपड़ों को ध्यान में रखते हुए जूतों को डिसाइड करें. लड़कियां जो हाईहिल्स में कंफर्टेबल ना हों, उसे कतई ना पहनें. आपके चलने के तरीके से आपके कॉन्फीडेंस का अंदाजा लगाया जा सकता है.

ऑफिस के दोस्तों से शेयर ना करें ये बातें, होगा भारी नुकसान

रंग बयां करता है व्यक्तित्व- इंटरव्यू के दौरान केवल साफ-सुथरे और व्यवस्थित परिधान ही नहीं आते हैं, बल्कि इसमें कपड़ों का रंग तक भी शामिल होता है. इंटरव्यू के दौरान नीले कपड़े पहनना ज्यादा उचित माना जाता है. आप किसी बिजनेस कंपनी के लिए जा रहे हैं तो पुरूष या महिलाएं दोनों ही ऐप सूट पहनकर जा सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें