scorecardresearch
 

ग्रुप डी वैकेंसी 2018: रेलवे ने बढ़ाई आवेदन की आखि‍री तारीख, ऐसे करें अप्लाई

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने रेलवे ग्रुप डी जॉब्‍स वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

RRB Recruitment 2018: भारतीय रेलवे भर्ती RRB Recruitment 2018: भारतीय रेलवे भर्ती

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में 90 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है. वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबासाइट www.rrbahmedabad.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें, इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार 31 मार्च से पहले आवेदन कर सकते हैं. पहले आवेदन की का तारीख 12 मार्च तय की गई थी, लेकिन अब तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

जानें- वैकेंसी से संबंधित सारी जानकारी...

रेलवे भर्ती के माध्यम से करीब 90 हजार से ज्यादा लोगों को भर्ती करने की तैयारी कर रहा है. रेलवे ने अलग अलग भर्तियों के माध्यम से उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैँ. हर भर्ती के पदों के अनुसार ही उनकी योग्यता और पे-स्केल तय की गई है.

एयर इंडिया में नौकरी पाने का मौका, 12वीं पास भी करें अप्लाई

बता दें, रेलवे ने आरआरसी ग्रुप डी और दूसरा असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन. आरआरसी ग्रुप डी में कुल पदों की संख्या 62,907 है और असिस्टेंट लोको पायलट में पदों की संख्या 26,502 है.

बता दें, इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के द्वारा होगा. आरआरसी ग्रुप डी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 से 33 साल के बीच रखी गई है.

एयर इंडिया में नौकरी पाने का मौका, 12वीं पास भी करें अप्लाई

वहीं असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार भी 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. उनकी उम्र सीमा 18 साल से 28 साल के बीच रखी गई है.

कोल इंडिया का नियम, नौकरी चाहिए तो फिटनेस जरूरी

बता दें, ग्रुप डी के पदों की मासिक आय 18000 रुपये है. वहीं असिस्टेंट लोको पायलट के पदों के लिए 19900 रुपये है. वहीं वैकेंसी से संबंधी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.rrbahmedabad.gov.in पर देखें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें