scorecardresearch
 

सरकारी नौकरी पाने का अच्छा अवसर, 10वीं पास को भी मिलेगा मौका

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (PSCWB) ने कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और भर्ती में 234 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 19 मार्च 2018 से पहले आवेदन कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (PSCWB) ने कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और भर्ती में 234 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 19 मार्च 2018 से पहले आवेदन कर सकते हैं. आयोग इस भर्ती के माध्यम से मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर उम्मीदवारों की नियुक्ति करेगा और इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पे-स्केल

इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7100-37600 रुपये पेस्केल दी जाएगी और इस पद के लिए ग्रेड पे के रुप में 4100 रुपये दिए जाएंगे.

10वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, 25 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को माध्यमिक परीक्षा यानि 10वीं पास की होनी आवश्यक है. साथ ही इसमें ऑटोमोबाइल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किए हुए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

भर्ती में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 36 साल होनी चाहिए. साथ ही यह उम्र 1 जनवरी 2018 के आधार पर तय की जाएगी.

जॉब लोकेशन

पश्चिम बंगाल

इंडियन ऑयल में निकली वैकेंसी, 32 हजार रुपये होगी सैलरी

चयन प्रक्रिया

आवेदकों को स्क्रीनिंग टेस्ट\लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर चयनित किया जाएगा.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 160 रुपये फीस के साथ सर्विस चार्ज, 18 फीसदी जीएसटी का भुगतान करना होगा. साथ ही नेट बैंकिंग का भी अलग से चार्ज लिया जाएगा.

कैसे करें अप्लाई

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  www.pscwbonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें