scorecardresearch
 

Indian Army Recruitment 2021: सेना में महिलाओं के लिए जनरल ड्यूटी पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई, 2021 है.

Indian Army Recruitment 2021 Indian Army Recruitment 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला सैनिक जनरल ड्यूटी के पदों के लिए नोटिफिकेशन
  • आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 जुलाई, 2021

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना (Indian Army) ने महिला सैनिक जनरल ड्यूटी पदों (Soldier General Duty Posts) पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऐसे उम्मीदवार जो खाली पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक हैं, वे आवेदन कर सकते हैं. सेना ने नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जारी किया है. सेना में इस पद के लिए 100 पोस्ट हैं, जिसके लिए आवेदन मांगे गए हैं.

भारतीय सेना द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कैंडिडेट्स इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं और आखिरी तारीख 20 जुलाई, 2021 तय की गई है. कैंडिडेट्स अपने रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे. 

महिला सैन्य पुलिस में सैनिक जनरल ड्यूटी के पदों के लिए भारतीय सेना भर्ती, 2021 रैली अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बेलगाम, पुणे और शिलॉन्ग में आयोजित होने वाली है. पदों के लिए आवेदन कर रहीं महिलाओं की उम्र साढ़े 17 साल से 21 साल होनी चाहिए. वहीं, रक्षा कर्मियों की विडोज के लिए अधिकतम उम्र 30 होनी चाहिए. 

कैंडिडेट्स को 10वीं की कक्षा में कम-से-कम 45 फीसदी मार्क्स मिले होने चाहिए. सैनिक जनरल ड्यूटी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक फिटनेस टेस्ट, मेडिकल मानकों और मानक प्रवेश परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. भर्ती के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर क्लिक करें.

भर्तियों की संख्या के अनुपात में बनी कट-ऑफ के आधार पर कैंडिडेट्स को रैली के लिए बुलाया जाएगा. सैनिक जनरल ड्यूटी पदों के लिए समय पर और जानकारी पाने के लिए कैंडिडेट्स को ऊपर दी गई आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें