scorecardresearch
 

UPSC Civil Services 2020 Interview Schedule: यूपीएससी ने जारी किया नया इंटरव्यू शेड्यूल, देखें अपडेट्स

UPSC IAS 2020 Interview Time Table: यूपीएससी ने इंटरव्यू का नया शेड्यूल जारी कर दिया है. दो अगस्त से शुरू होकर 22 सितंबर, 2021 तक ये इंटरव्यूज चलेंगे.

UPSC Civil Services 2020 Interview Schedule (PTI) UPSC Civil Services 2020 Interview Schedule (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UPSC ने जारी किया सिविल सर्विसेज एग्जाम का इंटरव्यू शेड्यूल
  • कोरोना महामारी की वजह से पहले किया गया था स्थगित
  • दो अगस्त से शुरू होकर 22 सितंबर तक चलेंगे इंटरव्यूज

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने बुधवार को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 (UPSC IAS Interview Date 2020) का संशोधित इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया है. कोरोना महामारी की वजह से पहले इंटरव्यू को टाल दिया गया था. आयोग ने नया इंटरव्यू शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया है. नए शेड्यूल के अनुसार, इंटरव्यू की शुरुआत दो अगस्त, 2021 से होगी, जोकि 22 सितंबर, 2021 तक चलेंगे. 

यूपीएससी ने अपनी वेबसाइट पर कैंडिडेट्स के इंटरव्यू के लिए सीरियल नंबर, रोल नंबर, तारीख और समय की जानकारी दी है. जारी नोटिस में बताया गया है कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 23 मार्च, 2021 को घोषित किए गए सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2020 के रिजल्ट के आधार पर, आयोग ने 26 अप्रैल 2021 से इंटरव्यू करवाने का फैसला लिया था. हालांकि, देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा होने की वजह से, आयोग ने एहतियाती कदम उठाते हुए इंटरव्यू को स्थगित कर दिया था.

UPSC Civil Services 2020 Interview Schedule ऐसे करें डाउनलोड

- सबसे पहले आपको यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा.
- इसके बाद UPSC CSE इंटरव्यू शेड्यूल 2020-21 का लिंक पर जाएं और उस पर क्लिक करें.
UPSC IAS Interview टाइमटेबल की पीडीएफ स्क्रीन पर दिख जाएगी. इसके बाद, आपको CTRL+F दबाना होगा और अपने रोल नंबर को सर्च करना होगा. इस तरह आप यह जान सकेंगे कि आपके इंटरव्यू की तारीख क्या है.
- वहीं, भविष्य के लिए आप इस पीडीएफ को डाउनलोड भी कर सकते हैं.

आयोग ने नोटिस में आगे कहा है कि हालात की समीक्षा करने के बाद, हमने 2 अगस्त 2021 से सिविल सेवा की परीक्षा का इंटरव्यू करवाने का फैसला लिया है. जल्द ही पर्सनैलिटी टेस्ट्स (इंटरव्यूज) के ई-समन लेटर को जारी कर दिया जाएगा और कैंडिडेट्स https://www.upsc.gov.in & https://www.upsconline.in वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे. किसी भी कैंडिडेट द्वारा इंटरव्यू की तारीख या समय में बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा.

इंटरव्यू शेड्यूल देखने और डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

सरकारी रिजल्‍ट के अन्‍य अपडेट्स के लिए यहां विजिट करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें