scorecardresearch
 

DU Second Cut-off List 2021: अधिकांश कॉलेजों ने घटाए कट-ऑफ, कुछ ने बंद किए एडमिशन

DU Second CutOff List 2021: हिंदू कॉलेज ने पहली कट-ऑफ में BA (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान के लिए 100 प्रतिशत कट-ऑफ मांगा था, अब दूसरी लिस्‍ट में कोर्स में एडमिशन बंद कर दिया है.

DU Second Cut-Off List 2021: DU Second Cut-Off List 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरी कट-ऑफ 09 अक्‍टूबर को जारी की गई है
  • कई कॉलेजों ने कट-ऑफ में मामूली कमी की है

DU Second Cut-off List 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी की दूसरी कट ऑफ लिस्ट शनिवार 09 अक्‍टूबर को पहली लिस्ट से मामूली गिरावट के साथ जारी की गई. बेहद हाई कट ऑफ के बावजूद कई कॉलेजों ने अपने कोर्सेज़ के दाखिले बंद कर दिए हैं. हिंदू कॉलेज ने पहली कट-ऑफ में BA (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान के लिए 100 प्रतिशत कट-ऑफ मांगा था, अब दूसरी लिस्‍ट में कोर्स में एडमिशन बंद कर दिया है.

रामजस कॉलेज ने राजनीति विज्ञान (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 100 प्रतिशत निर्धारित किया था, अब दूसरी कट-ऑफ में आवश्यक अंकों में कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि BSc (ऑनर्स) फिजिक्‍स के लिए कट-ऑफ में कमी की है. 100 प्रतिशत से कम करके दूसरी लिस्‍ट में कट-ऑफ 99.33 प्रतिशत मांगा गया. कॉलेज में बीए प्रोग्राम कॉम्बिनेशन के लिए कट-ऑफ 100 फीसदी से घटकर 99.5 फीसदी हो गया है.

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) ने बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स और बीकॉम (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 100 फीसदी तय की थी, दूसरी लिस्‍ट में इसे घटाकर क्रमश: 99.75 फीसदी और 99.12 फीसदी कर दिया है.  श्री गुरु तेग बहादुर खालसा ने भी पहली लिस्‍अ में बीकॉम कोर्स के लिए कट-ऑफ को 100 प्रतिशत से घटाकर 98.75 प्रतिशत कर दिया है. 

इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज ने भी BA (ऑनर्स) दर्शनशास्त्र के लिए प्रवेश बंद कर दिया है, जबकि गार्गी कॉलेज ने अर्थशास्त्र (ऑनर्स), हिंदी (ऑनर्स) और इतिहास (ऑनर्स) के लिए प्रवेश बंद कर दिया है. दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज में, BSc (ऑनर्स) कंप्यूटर साइंस के लिए कट-ऑफ में 1.5 फीसदी की कमी की है. पहली सूची में पाठ्यक्रम के लिए कट-ऑफ 100 प्रतिशत थी, लेकिन पहली सूची में पाठ्यक्रम के लिए कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें