scorecardresearch
 

दहेज के लिए ससुराल वालों ने बहू की आंख फोड़ी, फिर जहर देकर मार डाला

बिहार में दहेज के लिए महिला की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हत्या के इस मामले में ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. पुलिस जांच में जुटी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में दहेज प्रथा के खिलाफ जन जागरण अभियान चला रहे हैं. इसके बावजूद उन्हीं के गृह जिले में एक मामला सामने आया है, जहां ससुराल वालों ने अपनी बहू को दहेज के लालच में जहर देकर उसकी हत्या कर दी.

घटना नालंदा जिले के फुलवरिया गांव की है जहां पर ससुराल वालों ने अपनी बहू बबीता देवी को जहर खिलाकर उसकी हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक गुरुवार की रात बबीता के ससुराल वालों ने उसकी जमकर पिटाई की और उसकी आंखें फोड़ दी.

दहेज के लालची 10 ससुराल वालों का इतने पर भी दिल नहीं भरा तो उन्होंने बबीता को जहर पिला दिया जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. इस घटना पर पर्दा डालने के इरादे से ससुराल वाले बबीता की लाश को लेकर जहानाबाद गए और वहां पर गोविंदपुर गांव के क्षेत्र में उसे फेंक दिया.

शुक्रवार की सुबह जहानाबाद के गोविंदपुर गांव में स्थानीय लोगों को खेत में महिला का शव मिला तो इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि महिला बबीता देवी है जो नालंदा के फुलवरिया गांव की रहने वाली है.

पूरे मामले को लेकर बबीता के भाई विद्यानंद कुमार ने तो अपनी बहन के ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में एफआइआर दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही बबीता का पति तथा उसके सास और ससुर उस पर दहेज के लिए दबाव बना रहे थे और उसे प्रताड़ित किया करते थे.

पुलिस ने इस मामले में छापेमारी करते हुए बबीता के पति सुधीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और परिवार के पांच अन्य लोग जो फरार हो गए हैं, उनकी तलाश की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें