scorecardresearch
 

गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाया गया, चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा

विकास दुबे की गिरफ्तारी से पहले बुधवार को उज्जैन के 8 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया था. इसमें महाकाल चौकी इंचार्ज और महाकाल पुलिस स्टेशन के SHO भी हैं.

विकास दुबे (फाइल फोटो) विकास दुबे (फाइल फोटो)

  • STF ने गैंगस्टर विकास दुबे को हिरासत में लिया था
  • विकास दुबे को बीती रात उज्जैन से लेकर चली थी पुलिस

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) गैंगस्टर विकास दुबे को हिरासत में लेकर कानपुर पहुंच गई है. उसे कड़े पहरे में मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लाया गया. एसटीएफ उसे पिछली रात उज्जैन से लेकर कानपुर के लिए रवाना हुई थी. जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को गिरफ्तार नहीं किया था, ऐसे में ट्रांजिट रिमांड की जरूरत नहीं पड़ी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर विकास दुबे को यूपी पुलिस को सौंपा गया.

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास दुबे के मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की. मध्य प्रदेश सीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बातचीत की जानकारी सार्वजनिक करते हुए कहा कि मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर ली है. शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- विकास की गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले ही बदले गए थे महाकाल थाने और चौकी के प्रभारी

इस बीच ये भी जानकारी है कि विकास दुबे की पत्नी और बेटे को भी लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में हिरासत में लिया गया है. उनकी गिरफ्तारी किसी भी वक्त हो सकती है. पुलिस ने नौकर को भी पकड़ा है.

ये भी पढ़ें- महाकाल मंदिर की लेडी सिंघम रूबी यादव ने बताया- विकास दुबे को कैसे दबोचा

गिरफ्तारी से पहले 8 पुलिसकर्मियों का तबादला

विकास दुबे की गिरफ्तारी से पहले बुधवार को उज्जैन के 8 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया था. इसमें महाकाल चौकी इंचार्ज और महाकाल पुलिस स्टेशन के SHO भी हैं. ऐसे में अब ये सवाल उठता है कि क्या ये पुलिसकर्मी विकास दुबे की मदद कर रहे थे. क्या वे उसे पुलिस की कार्रवाई की जानकारी दे रहे थे.

बता दें कि 8 पुलिसवालों की हत्या कर गैंगस्टर विकास दुबे कानपुर से फरार हो गया था. इस दौरान वह उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान की सीमा पार करते हुए 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन में दिखा जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें