scorecardresearch
 

दिल्लीः घर में मिली नाबालिग लड़की की अधजली लाश

राजधानी दिल्ली की एक इमारत में एक नाबालिग लड़की की अर्धजली लाश मिलने से सनसनी फैल गई. लड़की की लाश इमारत की तीसरी मंजिल पर मौजूद उसके घर में मिली. कमरे पर बाहर से ताला लगा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

राजधानी दिल्ली की एक इमारत में एक नाबालिग लड़की की अर्धजली लाश मिलने से सनसनी फैल गई. लड़की की लाश इमारत की तीसरी मंजिल पर मौजूद उसके घर में मिली. कमरे पर बाहर से ताला लगा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दिल्ली के गांधी नगर इलाके में एक मकान की तीसरी मंजिल पर एक नाबालिग लड़की अपनी मां और भाई के साथ रहती थी. घटना के वक्त उसकी मां और भाई घर पर नहीं थे. उसकी लाश घर के एक कमरे में पलंग पर पड़ी मिली. कमरे का ताला बाहर से बंद था. लाश को जलाने की कोशिश की गई थी.

दरअसल, गांधी नगर की कैलाश कालोनी में एक मकान की तीसरी मंजिल पर लोगों ने धुंआ निकलता देखा. आनन फानन में इस बात की सूचना पुलिस और दमकल को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. जब पुलिस घर में दाखिल हुई तो एक कमरे पर ताला लगा हुआ था. उसी कमरे से धुंआ निकल रहा था.

पुलिस ने कमरे का ताला तोड़ा और अंदर गई, सामने का मंजर देखकर पुलिसवाले दंग रह गए. कमरे में पलंग पर एक लड़की की अधजली लाश पड़ी थी. लड़की का पेट से नीचे और घुटने से ऊपर का हिस्सा जला हुआ था. पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पुलिस को आस-पास के लोगों से पता चला कि लड़की अपने भाई और मां के साथ पिछले काफी समय से यहीं रहती थी. वह कक्षा नौ की छात्रा थी. घटना के वक्त लड़की की मां और भाई दोनों काम पर गए हुए थे. मृतक लड़की नाम अंजलि था. वह 2 बजे स्कूल से आई थी. और उसके कुछ घंटे बाद ही कमरे से धुआं निकलता दिखाई दिया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्राथमिक जांच से पता चला है कि लड़की की हत्या गला दबाकर की गई. उसके बाद उसे जलाने की कोशिश की गई. लड़की का शव जिस तरह से पलंग पर मिला, उससे कई सवाल खड़े हो गए हैं. आखिर लड़की हत्या किसने और क्यों की? क्या लड़की को जलाने का मकसद हत्या को किसी हादसे का रूप देना था?

या फिर अंजलि की हत्या करने से पहले उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की गई थी. ऐसे ही कई और सवाल हैं जिनके जवाब पुलिस को तलाशने है. फिलहाल पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके से सबूत जुटाकर हत्यारों की तलाश में जुट गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें