scorecardresearch
 

साउथ अफ्रीका में भारतीय कारोबारी की गोली मारकर हत्या

साउथ अफ्रीका में बलजीत बीती 17 अक्टूबर की देर शाम कार से कहीं जा रहा था. तभी पटौरिया में ही कुछ अज्ञात हमलावरों ने बलजीत को गोलियों से भून डाला.

साउथ अफ्रीकन पुलिस मामले की छानबीन कर रही है साउथ अफ्रीकन पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

साउथ अफ्रीका में रहने वाले एक भारतीय शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी गई. मृतक एक कारोबारी था. वह शराब का कारोबार करता था. वह अपने भाई के साथ साउथ अफ्रीका में रहता था.

दरअसल, पंजाब के बटाला निवासी बलजीत सिंह अपने भाई संदीप सिंह के साथ दस वर्षों से साउथ अफ्रीका में रहते थे. संदीप सिंह वहां ग्रोसरी स्टोर चलाते हैं और उनका भाई बलजीत सिंह वहां शराब का कारोबार करता था. अगले साल 14 जनवरी को बलजीत की शादी भी होनी थी.

इसी दौरान संदीप साउथ अफ्रीका से अपने घर बटाला आया हुआ था. साउथ अफ्रीका में बलजीत उनका स्टोर भी संभाल रहा था. बीती 17 अक्टूबर की देर शाम बलजीत कार से कहीं जा रहा था. तभी पटौरिया इलाके में कुछ अज्ञात हमलावरों ने बलजीत को गोलियों से भून डाला. इस हमले में बलजीत को 3 गोलियां लगीं और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया.

वारदात के एक दिन बाद बलजीत की मौत की ख़बर बटाला में उसके परिवार को मिली. इस ख़बर से उनके घर में कोहराम मच गया. संदीप के मुताबिक किसी के साथ प्रोपर्टी को लेकर बलजीत का विवाद था. इसलिए आशंका जताई जा रही है कि उसी संपत्ति के लिए बलजीत का कत्ल किया गया है. बताया जा रहा है कि साउथ अफ्रीका में पुलिस इस वारदात की छानबीन कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें