scorecardresearch
 

देहरादूनः जश्न के लिए बुलाई थीं दस लड़कियां, रैकेट का पर्दाफाश

देहरादून पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए दस लड़कियों को हिरासत में ले लिया है. लड़कियों को नए साल के जश्न के लिए यहां बुलाया गया था.

राजधानी के दो पॉश इलाकों में इन लड़िकयों को रखा गया था राजधानी के दो पॉश इलाकों में इन लड़िकयों को रखा गया था

उत्तराखंड पुलिस और एसटीएफ ने एक बड़े सेक्स रैकेट का भांडा फोड़ कर दिया. राजधानी देहरादून के एक पॉश इलाके से कई लड़कियों और लड़कों को हिरासत में लिया गया है. इन लड़कियों को नए साल के जश्न के लिए यहां बुलाया गया था.

दो इलाकों में छापेमारी
देहरादून पुलिस और एसटीएफ को साइबर सेल के मानव तस्करी विंग से खबर मिली थी कि राजधानी के दून विहार और देहरा खास इलाके में देह व्यापार के लिए कुछ लड़कियों को बुलाया गया है. पुलिस ने एसटीएफ के साथ मिलकर इस सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करने की योजना बनाई. और शनिवार को इस रैकेट का भांडा फोड़ कर दिया.

नेपाल और बंगाल की हैं कुछ लड़कियां
पकड़ी गई सभी लडकियां नए साल के जश्न में अमीर लोगों की रात रंगीन करने के लिए देहरादून बुलाई गईं थीं. इन लड़कियों को नेपाल और बंगाल सहित कई राज्यों से बुलाया गया था. लेकिन अपना काम करने से पहले ही ये सब एसटीएफ और पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

लड़कियों से होता है ऑनलाइन संपर्क
पुलिस और एसटीएफ ने दो जगहों पर छापेमारी करके रैकेट संचालक पति-पत्नी सहित 10 युवतियों और चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इन सभी लड़कियों को ऑनलाइन बुलाया जाता था. सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिये इन लड़कियों से संपर्क किया जाता था.

लड़किया पसंद करने आए थे 3 युवक
देहरादून के एसएसपी सदानंद दाते ने बताया कि पुलिस ने दस लड़कियों के साथ जिन चार युवकों को पकड़ा है, उनमें से एक रैकेट संचालक है, जबकि तीन अन्य युवक वहां नए साल की पार्टी के लिए लड़कियां पसंद करने के लिए आए थे.

शराब और शबाब के खिलाफ अभियान
नए साल पर देहरादून, मसूरी समेत पहाड़ी इलाको में दिल्ली, चंडीगढ़ जैसे कई बड़े शहरों के लोग नए साल का जश्न मनाने आते हैं. जिसकी वजह से यहां शराब और शबाब की मांग बढ़ जाती है. देहरादून पुलिस ने इसके खिलाफ अभियान शुरू किया है. पुलिस उम्मीद है कि ऐसे कई मामलों को खुलासा भी जल्द होगा.

सेना अधिकारी के घर में देह व्यापार
गौरतलब है कि राजधानी में दो दिन पहले भी एक सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ था. यह सेक्स रैकेट एक सेना अधिकारी के घर से संचालित हो रहा था. उस छापे के दौरान पुलिस ने हरियाणा, दिल्ली और बंगाल से लाई गई लड़कियों को हिरासत में लिया था. पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें