scorecardresearch
 

गो संरक्षण की समर्थक मुस्लिम महिला को ससुराल वाले कर रहे प्रताड़ित

मेहरुन्निसा का कहना है कि वह गाय संरक्षण से जुड़ी हुई हैं. साथ ही वह मुस्लिमों में होने वाले तीन तलाक के भी खिलाफ हैं. तंग आकर मेहरुन्निसा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है.

तीन तलाक के भी खिलाफ हैं मेहरुन्निसा तीन तलाक के भी खिलाफ हैं मेहरुन्निसा

मध्य प्रदेश में एक मुस्लिम महिला ने घरवालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला का कहना है कि चूंकि वह गोरक्षा का समर्थन करती है और तीन तलाक के विरोध में आवाज उठाती है, इसलिए उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते रहते हैं.

राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी की प्रदेश अध्यक्ष मेहरुन्निसा ने साथ ही पुलिस पर भी उनकी शिकायत को अनसुना करने और कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है. मेहरुन्निसा का कहना है कि वह पिछले तीन महीने से पुलिस से शिकायत कर रही हैं, लेकिन पुलिस उनकी कोई मदद नहीं कर रही.

आखिरकार तंग आकर मेहरुन्निसा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है. मेहरुन्निसा का कहना है कि वह गाय संरक्षण से जुड़ी हुई हैं. साथ ही वह मुस्लिमों में होने वाले तीन तलाक के भी खिलाफ हैं.

मेहरुन्निसा ने कहा कि उन्होंने तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाई तो ससुराल में उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा. अब गोरक्षा से जुड़े होने के चलते ससुराल वाले उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं और मारपीट करते हैं.

मेहरुन्निसा ने अपने ससुराल वालों पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है. मेहरुन्निसा ने आखिरकार मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को अपनी शिकायत भेज दी है और अब वह वहां से आने वाले जवाब का इंतजार कर रही हैं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल एक साथ तीन तलाक दिए जाने को असंवैधानिक करार दिया है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्र सरकार ने भी तीन तलाक को दंडनीय अपराध घोषित करने के लिए एक विधेयक लेकर आई थी. लोकसभा में यह विधेयक पारित हो चुका है, हालांकि राज्यसभा में अब तक लंबित पड़ा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें