scorecardresearch
 

ज्योति केस: पोस्टमॉर्टम में खुलासा- नहीं हुआ था रेप, करंट लगने से गई जान

यह मामला एक जुलाई का है, जब दरभंगा में ज्योति कुमारी नाम की 12वर्षीय लड़की का शव आम के बगीचे में मिला था. ज्योति के परिजनों ने आरोप लगाया था कि बगीचे के मालिक ने रेप करने के बाद ज्योति की हत्या कर दी है.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

  • 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, मुख्य आरोपी फरार
  • पुलिस ने मुख्य आरोपी की पत्नी को किया गिरफ्तार

बिहार के दरभंगा में ज्योति कुमारी हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक ज्योति की दुष्कर्म के बाद हत्या नहीं हुई थी, बल्कि उसकी मौत करंट लगने की वजह से हुई थी. ज्योति कुमारी के परिजनों ने आरोप लगाया था कि रेप के बाद उसकी हत्या की गई थी.

यह मामला एक जुलाई का है, जब ज्योति कुमारी नाम की 12वर्षीय लड़की का शव आम के बगीचे में मिला था. ज्योति के परिजनों ने आरोप लगाया था कि बगीचे के मालिक ने रेप करने के बाद ज्योति की हत्या कर दी है.

इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि बगीचे में ज्योति आम तोड़ने गई होगी, तभी बगीचे के मालिक ने उसके साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी. हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा हुआ कि ज्योति कुमारी की मौत करंट लगने की वजह से हुई थी.

इसे भी पढ़ें--दोस्ती, धोखा, बहन का रेपः बदले की आग में जल रहे ज़ाकिर ने ऐसे किया कैदी का कत्ल

दरअसल, आम के बगीचे के मालिक ने अपने पेड़ पर लगे आम को बचाने के लिए चारों तरफ से बिजली के तार लगा रखे थे. पुलिस की शुरुआती जांच में इस बात की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी कि करंट लगने की वजह से ज्योति की मौत हुई होगी.

इस पूरे मामले में 3 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें से मुख्य आरोपी की पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले के मुख्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: गाजियाबाद से गायब बिल्डर की कार मुजफ्फरनगर में मिली, पिछली सीट पर खून के निशान

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें