scorecardresearch
 

मैनीफेस्टो में ISIS ने किया भारत से सीधी जंग का ऐलान, लिया PM मोदी का नाम

ISIS ने अपने मैनीफेस्टो में लिखा है कि भारत में बीफ खाने वाले मुस्लिमों की हत्‍या करने वाले हिन्दुओं का आंदोलन तेजी से बढ़ रहा है. नरेंद्र मोदी एक दक्षिणपंथी हिंदू राष्‍ट्रवादी हैं, जो हथियारों की पूजा करते हैं.

इस्‍लामिक स्‍टेट ने नया ऑनलाइन मैनीफेस्टो ब्‍लैक फ्लैग्स जारी किया इस्‍लामिक स्‍टेट ने नया ऑनलाइन मैनीफेस्टो ब्‍लैक फ्लैग्स जारी किया

खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत के खिलाफ जंग का ऐलान करते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साधा है. मंगलवार को इस्‍लामिक स्‍टेट ने एक नया ऑनलाइन मैनीफेस्टो ब्‍लैक फ्लैग्स जारी किया. इसमें लिखा गया है कि इस्‍लामिक स्‍टेट अब अपना विस्‍तार इराक और सीरिया के बाहर करना चाहेगा. यह अब भारत, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, अफगानिस्‍तान सहित कई दूसरे मुल्कों तक पहुंचना चाहेगा.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, आईएसआईएस के मैनीफेस्टो में लिखा गया है कि बीफ खाने वाले मुस्लिमों की हत्‍या करने वाले हिन्दुओं का आंदोलन तेजी से बढ़ रहा है. नरेंद्र मोदी एक दक्षिणपंथी हिंदू राष्‍ट्रवादी हैं, जो हथियारों की पूजा करते हैं. वह लोगों को भविष्‍य में मुसलमानों के खिलाफ जंग के लिए तैयार कर रहे हैं. उनके पास मुसलमानों के खिलाफ आतंकी अभियान शुरू करने के लिए एक हथियारबंद सेना भी है.

क्या है इस्लामिक स्टेट
इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया यानी ISIS एक जिहादी संगठन है. यह इराक और सीरिया में काफी सक्रिय है. 2013 में इसकी स्थापना की गई थी. इसे इराक में आतंकी संगठन अल-कायदा का सहयोगी माना जाता है. यह संगठन पूरे दुनिया में नौजवानों का ब्रेनवॉश करके अपने संगठन में शामिल करता है. उन्हें आतंकवाद के लिए प्रेरित करता है. भारत से भी करीब 23 लोग इस संगठन में शामिल होने के लिए जा चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें