scorecardresearch
 

देशभर में ISIS के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 5 गिरफ्तार और 9 हिरासत में

अबतक 13 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और कई लोगों से पूछताछ की जा रही है. बंगलुरु से 4, मंगलौर से 1 और तुमकुर से 1, हैदराबाद से 4, ठाणे और महाराष्ट्र से दो-दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.

दोनों संदिग्धों से पुलिस अब पूछताछ कर रही है दोनों संदिग्धों से पुलिस अब पूछताछ कर रही है

देशभर में आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी-NIA ने बड़ी कार्रवाई की है. कई राज्यों में हुई छापे की कार्रवाई में अबतक 14 लोगों पर शिकंजा कसा है. इस मामले में NIA ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 9 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

कर्नाटक पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की सुबह तुमकुर से सैयद हुसैन और मैंगलूर में मोहम्मद नजमुल हुदा को गिरफ्तार किया गया. इन दोनों को आईएसआईएस से संबंध रखने के मामले में संदिग्ध माना जा रहा था. पुलिस इन पर नजर रख रही थी. एनआईए के साथ साझा अभियान में इन्हें गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है.

आईएसआईएस रंगरूट होने का शक
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सैयद हुसैन और मोहम्मद हुदा पर आईएसआईएस रंगरूट होने का शक है. पुलिस को छानबीन में पता चला कि नजमुल हुदा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. वह अब बाजपे इलाके में रहता है.

 

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय नजमुल जुनूद-अल-खलीफा-ए-हिंद नामक एक संगठन के संपर्क में था. जिसका ताल्लुक आईएसआईएस से बताया जाता है. वह लगातार उनके संपर्क में रहा करता था.

कई संदिग्धों से पूछताछ जारी
इसके अलावा कर्नाटक पुलिस ने राज्यों के अलग अलग स्थानों से आईएस के साथ संबंध रखने के संदेह में चार अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है. पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

उधर, महाराष्ट्र में भी कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. जिसमें से मुंबई से हिरासत में लिए गए एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है.

धरपकड़ का अभियान जारी
एनआईए की अलग अलग टीमें कई राज्यों में संदिग्धों की धरपकड़ का अभियान चला रही हैं. शुक्रवार को कई राज्यों में इसी अभियान के तहत कई लोगों से पूछताछ की गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें