scorecardresearch
 

गुजरात: जेल का वीडियो वायरल, छापे में मिला इतना सामान, जेलर सस्पेंड

अधिकारियों ने जेल में छापा मारा तो उनके होश उड़ गए. वहां से भारी मात्रा में सुख सुविधाओं का सामान बरामद हुआ. तलाशी के दौरान कैदियों की बैरक से इतना सामान मिला कि ट्रैक्टर की एक पूरी ट्रॉली भर गई.

जेल का वीडियो वायरल होने के बाद कई अधिकारियों-कर्मचारियों पर गाज गिरी है (फोटो- आजतक) जेल का वीडियो वायरल होने के बाद कई अधिकारियों-कर्मचारियों पर गाज गिरी है (फोटो- आजतक)

यूपी की रायबरेली जेल की हकीकत पूरे देश ने देखी. कैसे पैसे के बल पर कुख्यात अपराधी कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. कैसे जेल के अधिकारी कर्मचारी पैसा लेकर कैदियों को हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं. अब ऐसा ही मामला गुजरात में भी सामने आया है. जहां सुरेंद्रनगर उप कारागार में एक कैदी का वीडियो वायरल होने पर जेल प्रशासन के होश उड़ गए. छापे के दौरान जेल से भारी मात्रा में सामान बरामद हुआ.

हुआ यूं कि शनिवार को सुरेंद्रनगर से एक वीडियो वायरल हुआ था. जो पूरे गुजरात में फैल गया. वीडियो जेल के अंदर का था. जिसमें एक कैदी पैसे देकर तमाम सुख सुविधाएं हासिल करने का दावा कर रहा था. वीडियो में वहां मिलने वाली सुविधाएं भी दिख रही थी. जब वीडियो चर्चा में आया तो जेल में उस कैदी की जमकर पिटाई की गई. आरोपी कैदी का नाम आदम है.

जब जिले के अधिकारियों ने जेल में छापा मारा तो उनके होश उड़ गए. वहां से भारी मात्रा में सुख सुविधाओं का सामान बरामद हुआ. तलाशी के दौरान कैदियों की बैरक से इतना सामान मिला कि ट्रैक्टर की एक पूरी ट्रॉली भर गई. जेल से कई मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं.

जब मामला आला अधिकारियों तक पहुंचा तो हड़कंप मच गया. उप कारागार अधीक्षक एच.आर. राठौड़ को फौरन सस्पेंड कर दिया गया. साथ ही जेल अधीक्षक बी.बी. झाला को भी ट्रांसफर कर दिया गया. 15 जेलकर्मियों को वहां अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई.

जेल से मिले सामान में गद्दे, बिछौने, कपड़े, तेल की शीशी, अल्पाहार, खानपान की चीजों के खाली डिब्बे, सिगरेट और पान मसाले के पैकेट भी शामिल हैं. जेल में कुल 3 या 4 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. जो कई माह से बंद पड़े हैं. अब इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. वीडियो वायरल करने वाले कैदी की जान को खतरा भी बना हुआ है.

गौरतलब है कि सोमवार को उत्तर प्रदेश की रायबरेली जेल का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें कैदी शराब पार्टी करते दिख रहे थे. उनके हाथ में मोबाइल फोन और तमंचे भी थे. वे फोन पर लोगों को धमकी देते भी दिख रहे थे. इस मामले में की गाज कई अधिकारियों पर गिरी. जेल में छापा मारा गया तो बहुत सा आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ. जिसमें शराब की बोतलें, तमंचे, कारतूस और मोबाइल फोन भी शामिल थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें