scorecardresearch
 

मेरठ में दिल्ली पुलिस का एनकाउंटर, 2 इनामी बदमाश अरेस्ट

दोनों बदमाशों पर आर्म्स एक्ट, लूट, चोरी, पुलिस पर हमला करने समेत कई मामले दर्ज हैं. पुलिस ने इनके पास से एक 7.65mm पिस्टल, एक देसी कट्टा और ज़िंदा कारतूस बरामद किया है. दोनों बदमाशों को दिल्ली लाया गया है.

फोटो- आजतक फोटो- आजतक

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेरठ में एनकाउंटर कर 2 इनामी बदमाशों को पकड़ा है. समीर और फुरकान नाम के इन दोनों बदमाशों पर दिल्ली पुलिस की ओर से 1-1 लाख रुपये और यूपी पुलिस की ओर से 25-25 हज़ार रुपये का इनाम था. दिल्ली पुलिस और मेरठ पुलिस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन के तहत दोनों को मेरठ के सुहेल गार्डन इलाके से गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस जब बदमाशों को पकड़ने गई तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की. मुठभेड़ में समीर घायल हुआ है. इन दोनों पर आर्म्स एक्ट, लूट, चोरी, पुलिस पर हमला करने समेत कई मामले दर्ज हैं. पुलिस ने इनके पास से एक 7.65mm पिस्टल, एक देसी कट्टा और ज़िंदा कारतूस बरामद किया है. दोनों बदमाशों को दिल्ली लाया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक लिसाड़ी गेट पुलिस द्वारा पिलोखड़ी चौकी क्षेत्र में रविवार रात वारंटियों और वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही थी. इसी दौरान पुलिस ने दो बाइक सवारों को रुकने का इशारा किया. पुलिस को देखते ही बाइकसवारों ने बाइक मोड़ दी. जब पुलिस ने इनका पीछा किया तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी.

घायल बदमाश की पहचान बिट्टू उर्फ समीर पुत्र कयूम उर्फ सलाउद्दीन के रूप में हुई है. इस शख्स के खिलाफ परतापुर, लालकुर्ती, टीपीनगर और लिसाड़ी गेट में लूट, जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट और धोखाधड़ी के नौ मुकदमे दर्ज हैं. फरार आरोपित की पहचान मेवगढ़ी लिसाड़ी गेट निवासी जुबैर पुत्र जब्बार के रूप में हुई है. उस पर भी अलग-अलग थानों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

पुलिस के मुताबिक समीर का पिता कय्यूम भी पूर्व में अपराध जगत में था. वह लक्खीपुरा निवासी शकील कालिया गैंग का सदस्य था. शकील कालिया पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. समीर का पिता अपराध की दुनिया छोड़कर करीब दस सालों से मजदूरी कर रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×