scorecardresearch
 

नोएडा: आधे घंटे में दो एनकाउंटर, 3 बदमाश गिरफ्तार

पहली मुठभेड़ नोएडा में हुई. यहां से पुलिस ने एक बाइक, 1,05,000 रुपये नगदी, अवैध हथियार सहित कुछ कारतूस बरामद किए. पुलिस के मुताबिक शाम ढलते ही नोएडा की सेक्टर-20 पुलिस ने सेक्टर-8 में मुखबिर की सूचना के आधार पर चेकिंग अभियान चलाया.

फोटो- आजतक फोटो- आजतक

दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा में आज-कल बदमाशों के साथ पुलिस की लगातार मुठभेड़ हो रही है. बीते 10 दिनों में अब तक 12 एनकाउंटर कर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने लगभग दो दर्जन बदमाशों को घायल किया है. जबकि लगभग एक दर्जन से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस की कार्रवाई का बदमाशों पर कोई असर नहीं दिख रहा है. इलाके में बदमाशों का तांडव बदस्तूर जारी है.

शुक्रवार को शाम ढलते ही सिर्फ आधे घंटे में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दो एनकाउंटर हुए. पुलिस ने दो घायल समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया. पहली मुठभेड़ नोएडा में हुई. यहां से पुलिस ने एक बाइक, 1,05,000 रुपये नगदी, अवैध हथियार सहित कुछ कारतूस बरामद किए. पुलिस के मुताबिक शाम ढलते ही नोएडा की सेक्टर-20 पुलिस ने सेक्टर-8 में मुखबिर की सूचना के आधार पर चेकिंग अभियान चलाया.

इसी दौरान पुलिस ने जब दो बाइक सवार संदिग्धों को रुकने का इशारा किया तो दोनों आरोपी पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. पुलिस ने पीछा कर कुछ ही दूरी पर क्रॉस फायरिंग की जिसमें मुशीर नाम के बदमाश के पैर में गोली लगी और वो घायल हो गया, जबकि इस बदमाश के दूसरे साथी हर्ष को पुलिस ने ऐसे ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि मुशीर दिल्ली के नन्दनगरी का निवासी है और उसपर लगभग दो दर्जन लूट, हत्या के मामले दर्ज हैं. ये शख्स नोएडा में किसी लूट की वारदात में भी वांछित था.

नोएडा में पुलिस बदमाशों को दबोचने की कोशिश कर ही रही थी कि ग्रेटर नोएडा से खबर आई कि डागा गोल चक्कर के पास चेकिंग के दौरान दो बदमाशों के साथ  पुलिस की मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में बदमाश मुस्तकीम के पैर में गोली लगी जबकि उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया.

फिलहाल पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है. जबकि फरार बदमाश की गिरफ़्तारी के लिए कॉम्बिंग जारी है. मौके से पुलिस ने एक बाइक, एक पिस्टल सहित कुछ कारतूस बरामद किए हैं. शुरूआती जांच में पता चला है कि घायल बदमाश ट्रोनिका सिटी लोनी गाज़ियाबाद का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक इस शख्स पर लगभग डेढ़ दर्जन से मुकदमे दर्ज हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें