scorecardresearch
 

8 दिन में 10 एनकाउंटर, एक ही रात में पुलिस और बदमाशों में 3 मुठभेड़

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने एक के बाद एक 3 घंटे में तीन बदमाशों के साथ मुठभेड़ कर पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पिछले महज 8 दिनों की बात करें तो नोएडा- ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच 10 एनकाउंटर हुए हैं जिसमें 8 बदमाशों को गोली लगी.

पुल‍िस मुठभेड़ में घायल बदमाश (Photo:aajtak) पुल‍िस मुठभेड़ में घायल बदमाश (Photo:aajtak)

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने एक के बाद एक 3 घंटे में तीन बदमाशों के साथ मुठभेड़ कर पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है जिसमें चार गोली लगने से घायल हो गए. सभी घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

आपको बता दें कि सबसे पहले ग्रेटर नोएडा में स्कूटी पर सवार दो बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने घायल हो गया जबकि एक को कॉम्बिंग करके गिरफ्तार कर लिया. वहीं, नोएडा के थाना फेस-3 और 39 में भी पुलिस ने तीन बदमाशों के साथ मुठभेड़ की जिसमें तीनों ही बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. तीन जगह हुई मुठभेड़ में मौके से पुलिस ने दो कार, एक स्कूटी, एक बाइक, अवैध असलाह, एक लूटी हुई डबल बैरल, सहित कुछ जिन्दा व खोखा कारतूस बरामद किये है.

पिछले महज 8 दिनों की बात करें तो नोएडा- ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच 10 एनकाउंटर हुए हैं जिसमें 8 बदमाशों को गोली लगी और उनके दस साथियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुचांया गया. इन बदमाशों के पास से भारी मात्रा में लूट का सामान पुलिस ने बरामद किया.

दिल्ली से सटे नोएडा व ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बुधवार व गुरुवार की रात को तीन जगह मुठभेड़ कर पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिसमें चार बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए. सबसे पहले देर रात ग्रेटर नोएडा थाना पुलिस को सूचना मिली कि दो बदमाश किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए चक्कर काट रहे हैं तो पुलिस ने एनएसजी गोलचक्कर पर चैकिंग के दौरान स्कूटी पर आते दिखे दोनों संदिग्ध को रुकने का इशारा किया.

ये दोनों बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. पुलिस द्वारा क्रॉस फायरिंग में जावेद नाम के बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया जबकि इसका एक अन्य साथी मनीष को कॉम्बिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि लूट की कई घटनाओं में ये पहले भी जेल जा चुके हैं. साथ ही पुलिस इनका आपराधिक इतिहास घंगालने में जुट गई. इनके पास से पुलिस ने एक स्कूटी, एक पिस्टल, एक लूटी हुई डबल बैरल सहित कुछ कारतूस बरामद किये है.

ग्रेटर नोएडा के बाद नोएडा थाना 39 पुलिस ने सूचना के आधार पर सेक्टर 99 में चैकिंग के दौरान कार में सवार दो संदिग्ध को रोका तो ये पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. पुलिस की क्रॉस फायरिंग में दोनों के पैर में गोली लगने से वे घायल हो गए.

पुलिस द्वारा शुरुआती जांच में सामने आया है कि ये दोनों घायल बदमाश राज व सुशील अपने वाहनों में सवारियों को बैठाकर सवारियों के साथ हथियारों के बल पर लूट-पाट करते थे. पुलिस ने इनके पास से दो कार, दो अवैध असलाह व कुछ कारतूस बरामद किये हैं. वहीं, इनका आपराधिक इतिहास जुटाने में पुलिस लग गई है.

थाना 39 के बाद नोएडा के ही थाना फेस-3 पुलिस को सूचना मिली कि बदमाश लूट-पाट के इरादे से ट्रांसपोर्ट नगर एरिया में मूवमेंट कर रहे हैं तो पुलिस ने अपना जाल बिछाकर चैकिंग शुरू की जिसमें सोनू शर्मा बदमाश को आते देख रुकने का इशारा किया तो वे फायरिंग करते हुए भागने लगे. एक्सचेंज फायरिंग में सोनू गोली लगने से घायल हो गया.

जांच में सामने आया है कि इस पर महरौली कविनगर में लूट, स्नैचिंग, व बलात्कार करने के प्रयास में लगभग डेढ़ दर्जन मुकद्दमे दर्ज है. मौके से पुलिस ने एक बाइक, एक पिस्टल, व कुछ करतूस बरामद किये है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें