scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में पुलिस की जीप उड़ी, 7 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सलियों ने कायराना घटना को अंजाम दिया है. दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में सात जवान शहीद हो गए हैं.

इस हमले से पूरे इलाके में दहशत व्याप्त है इस हमले से पूरे इलाके में दहशत व्याप्त है

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सलियों ने कायराना वारदात को अंजाम दिया है. दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में सात जवान शहीद हो गए हैं. इनमें से एक जवान ने अस्पताल में दम तोड़ा. उसको बेहद गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था.

सभी जवान जिला पुलिस बल के थे. बताया जा रहा है कि ये जवान निजी जाइलो गाड़ी में सवार थे. उनके मूवमेंट की सूचना नक्सलियों को काफी पहले से मिल चुकी थी. जैसे ही यह गाड़ी उनके टारगेट में आई, नक्सलियों ने IED विस्फोट कर दिया. नक्सलियों ने जवानों के पास से उनके मोबाइल, वायरलेस सेट समेत पांच इंसास रायफल और दो एके 47 भी लूटकर ले गए.

दंतेवाड़ा के एएसपी नक्सल ऑपरेशन जीएन बघेल ने बताया कि दंतेवाड़ा के चोलनार और किरंदुल के बीच ये घटना हुई है. दरअसल, यहां सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसकी सुरक्षा के लिए जवान निकले थे. ये जवान गाड़ी में निकले थे. जवानों की गाड़ी नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED की चपेट में आ गई और उसके परखच्चे उड़ गए.

इस ब्लास्ट में सात जवान शहीद हो गए हैं. उनके मुताबिक शहीद जवानों के शवों को रिकवर किया जा चुका है. जबकि गंभीर रूप से घायल जवान को रायपुर रेफर करने की तैयारी की जा रही है. उनके मुताबिक घटना के बाद आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही सर्च ऑपरेशन भी जारी है.

उधर, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शहीदों को नमन करते हुए कहा है कि नक्सली बस्तर में विकास का विरोध कर रहे है. इसलिए जवानों पर हमला कर लोगों के बीच दहशत पैदा करना चाहते हैं. सूरजपुर में अपनी विकास यात्रा के दौरान उन्होंने शहीद जवानों के परिजनों को ढांढस बंधाया. सीएम अपनी विकास यात्रा का आगाज बचेली से करने वाले हैं.

यह इलाका दंतेवाड़ा जिले में नक्सली दृष्टि से काफी संवेदनशील है. इस इलाके में नक्सली वारदात को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

शहीद जवानों के नाम

1. रामकुमार यादव (हेड कॉन्स्टेबल)

2. टिकेश्वर ध्रुव (असिस्टेंट कॉन्स्टेबल सीएएफ, धमतरी)

3. सालिक राम सिन्हा (कॉन्स्टेबल, कांकेर)

4. विक्रम यादव (हेड कॉन्स्टेबल)

5. राजेश सिंह (कॉन्स्टेबल, गाजीपुर, यूपी)

6. रवि पटेल (कॉन्स्टेबल)

7. जवान अर्जुन राजभर (कॉन्स्टेबल, सीएएफ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें