scorecardresearch
 

पुलिस मुठभेड़ में 7 नक्सली हुए ढेर, AK-47 और इंसास राइफल बरामद

ओडिशा के कंधमाल और बलांगीर जिलों में पिछले दो दिनों में सुरक्षा बलों के साथ हुई अलग-अलग मुठभेड़ों में सात नक्सली मार गिराए गए हैं. पुलिस ने इलाके से एके-47 और इंसास सहित नौ राइफलें और अन्य हथियार बरामद किए हैं.

ओडिशा पुलिस को मिली ऐतिहासिक सफलता ओडिशा पुलिस को मिली ऐतिहासिक सफलता

ओडिशा के कंधमाल और बलांगीर जिलों में पिछले दो दिनों में सुरक्षा बलों के साथ हुई अलग-अलग मुठभेड़ों में सात नक्सली मार गिराए गए हैं. पुलिस ने इलाके से एके-47 और इंसास सहित नौ राइफलें और अन्य हथियार बरामद किए हैं. जंगली इलाकों में पुलिस का अभियान अब भी जारी है.

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक आर.पी. कोच ने बताया कि कंधमाल के गोलंकी गांव के सुदुकुम्पा जंगल में चलाए गए अभियान के दौरान पांच नक्सली मारे गए. बलांगीर जिले के दुडकमल गांव में दो नक्सली मारे गए हैं. सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और एसओजी ने संयुक्त अभियान शुरू किया.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इलाके से एके-47 और इंसास सहित नौ राइफलें और अन्य हथियार बरामद किए. पुलिस महानिदेशक आर.पी. शर्मा ने इसे ओडिशा पुलिस के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन बताते हुए कहा कि यह टीम का शानदार प्रयास है. पुलिस अधीक्षकों ने साहस और आत्मविश्वास के साथ टीम का नेतृत्व किया.

नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में रेलमार्ग रोका

वहीं, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में किरंदुल-विशाखापटनपम रेलमार्ग पर 13 मई की रात नक्सलियों ने पेड़ काटकर मार्ग अवरुद्ध किया. इस दौरान मालगाड़ियों का आवागमन बाधित हुआ. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने कहा कि नक्सलियों ने किरंदुल-दंतेवाड़ा रेलमार्ग पर पंडेवार गांव के पास रेल पटरी पर पेड़ काटकर डाल दिया.

उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह 6 बजे पुलिस के जवान जब घटनास्थल पर पहुंचे तो नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवानों ने जवाबी गोलीबारी की, उसके बाद नक्सलियों ने कामालुर स्टेशन पर खड़ी एक जेसीबी मशीन और ट्रेलर में विस्फोट कर दिया. कुछ घंटों बाद पुलिस के जवान नक्सलियों पर काबू पाने में सफल रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें